Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

दुकान पर गैस सिलेंडर में विस्फोट:चाय-नमकीन की दुकान पर पहले आग लगी, फिर सिलेंडर फटा

बीकानेर. श्रीडूंगरगढ़ के बिग्गा में एक चाय-नाश्ते की दुकान पर सिलेंडर फटने से हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। बल्कि दुकान का सामान जलकर राख हो गया।

श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के गांव बिग्गा में रविवार रात ये हादसा हुआ। बिग्गा गांव के बस स्टैंड पर कानाराम तावनियां ने चाय-नाश्ते, जनरल आइटम की दुकान कर रखी है। देर रात करीब 12 बजे दुकान आग की चपेट में आई। इस दौरान दुकान में रखा सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गया। थोड़ी देर बाद सिलेंडर गर्म होकर फट गया और तेज धमाके की आवाज पूरे गांव में सुनाई दी। दुकान में पड़ा समस्त सामान भी जल कर राख हो गया। आग विकराल हुई तो श्रीडूंगरगढ़ से फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। सिलेंडर में विस्फोट से पूरी दुकान के परखच्चे उड़ा दिए।

दुकान में रखा काफी सामान खराब हो गया। ग्राहकों के लिए नाश्ते के सामान के साथ ही फर्नीचर आदि भी रखा हुआ था। जो जलकर राख हो गया। इसके अलावा सामान रखने के लिए बने कुछ बॉक्स भी जल गए। देर रात हादसा होने के कारण दुकान पर ग्राहक नहीं थे। अन्यथा बड़ी जनहानि भी हो सकती थी। आमतौर पर इस दुकान पर ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ रहती है।