Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

दिल्ली में हत्या कर टीकमगढ़ में दूसरी पत्नी के घर छिपा था आरोपी, आधा किलो साेना सहित 33 लाख रु. की ज्वेलरी बरामद

टीकमगढ़

पुलिस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. पीआर कुमार मंगलम की पत्नी किट्टी कुमार मंगलम (67) की हत्या व लूट के आरोपी को रविवार रात मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सूरज कुमार टीकमगढ़ जिले के जतारा थाना क्षेत्र के बलदेवपुरा गांव में छिपा था।

वह यहां अपनी दूसरी पत्नी के घर में रह रहा था। पुलिस ने लूटे गए करीब 33 लाख रुपए के आभूषण और अन्य सामान बरामद किए हैं। दिल्ली पुलिस सोमवार को आरोपी और उसकी दोनों पत्नियों व बेटी को टीकमगढ़ से लेकर दिल्ली रवाना हुई है।

6 जुलाई को बसंत विहार कॉलोनी में घर पर हुई थी हत्या
किट्टी कुमार मंगलम सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता भी थीं। किट्‌टी की हत्या 6 जुलाई को दिल्ली में उनके बसंत विहार कॉलोनी स्थित निवास पर की गई थी। वारदात में तीन आरोपी शामिल थे। आरोपी हत्या करने के बाद घर से आभूषण, नकदी सहित अन्य कीमती सामान लेकर भागे थे। दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन एक आरोपी सूरज कुमार भाग निकला था।

किट्टी कुमार मंगलम। -फाइल फोटो।

किट्टी कुमार मंगलम। -फाइल फोटो।

पुलिस से बचने के लिए जयपुर से बलदेवपुरा पहुंचा था आरोपी
पुलिस के अनुसार, हत्या व लूट की वारदात के बाद आरोपी सूरज कुमार निवासी ताराचंद कॉलोनी महिपालपुर दिल्ली अपनी पत्नी रेखा और बेटी को घूमने का कहकर जयपुर ले गया। जयपुर पहुंचकर होटल में रुके, लेकिन इसी बीच पुलिस ने उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, सूरज की लोकेशन मिल गई। ऐसे में पुलिस से बचने के लिए आरोपी सूरज जयपुर से भागकर टीकमगढ़ के बलदेवपुरा निवासी दूसरी पत्नी के मायके जा पहुंचा। रविवार शाम को आरोपी आया और कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सूरज के कब्जे से लूटे गए 522 ग्राम सोना और 300 ग्राम चांदी के आभूषण जब्त किए हैं। इसके अलावा मोबाइल और कैश समेत कुल करीब 33 लाख रुपए के सामान बरामद किए गए हैं।

SDOP योगेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि दिल्ली पुलिस से आरोपी के संबंध में इनपुट मिला था। जानकारी मिलते ही टीम गठित कर बलदेवपुरा में दबिश दी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से 33 लाख रुपए के आभूषण व अन्य सामान जब्त किया गया है। आरोपी को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *