Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

दिल्ली में शीतलहर ने 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ा:UP, उत्तराखंड में बारिश के आसार; कश्मीर में आज से हिमपात का अलर्ट जारी

नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में शीतलहर का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में शीतलहर ने बीते 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बुधवार को दिल्ली में शीतलहर का आठवां दिन था, जो बीते 12 सालों में एक महीने में सबसे अधिक है। इससे पहले जनवरी 2020 में दिल्ली में 7 दिन तक शीतलहर का दौर रहा था।

कश्मीर में गुरुवार से बारिश और हिमपात का अलर्ट जारी किया गया है। कश्मीर चिल्लई कलां की चपेट में हैं, ये 40 दिन की वो अवधि है जिस दौरान बर्फबारी की अधिक संभावना रहती है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 23-24 जनवरी को उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, लद्दाख, उत्तराखंड में बारिश के साथ अच्छी बर्फबारी होगी। इसका असर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, UP में भी देखने को मिलेगा। 26 जनवरी से उत्तर भारत में मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा।

राजस्थान : 5 दिन बाद पारा चढ़ा, अगले हफ्ते ओलावृष्टि का अलर्ट जारी
राजस्थान में शीतलहर के बीच बारिश और ओले गिरने का अलर्ट है। अगले हफ्ते बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं। 23 और 24 जनवरी को राजस्थान सहित उत्तर व मध्य भारत के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। चुरू, फतेहपुर, माउंट आबू में लगातार 5वां दिन है, जब तापमान जीरो से नीचे रहा है।

जयपुर मौसम केंद्र की रिपोर्ट की मानें तो सीकर में अगले 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहने वाला है। ऐसे में तापमान में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है। सीकर जिले में आज बेहद हल्की बारिश होने की संभावना है। वही सीकर जिले में सुबह से बादलों की आवाजाही भी जारी है।