Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर 45 पिस्तौल के साथ भारतीय कपल गिरफ्तार

नई दिल्ली. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने वियतनाम से भारत आए कपल को 45 बंदुकों के साथ गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि सीमा शुल्क विभाग ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक कपल को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर पति-पत्नी हैं। इनके पास से 45 पिस्तौल बरामद हुई है। इसके बाद आतंकवाद निरोधी इकाई राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड ने इन बंदूकों की जांच करके बताई की बंदुकें पूरी तरह से असली हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों लोगों की पहचान जगजीत सिंह और जसविंदर कौर के रूप में हुई है, जो पति-पत्नी हैं। कपल हरियाणा के गुड़गांव के निवासी बताए जा रहे हैं, जिनके साथ 17 महीने की एक बेटी भी थी। इन्होंने वियतनाम के हो ची मिन्ह एयरपोर्ट से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी।
22 लाख से अधिक कीमत की 45 बंदूकें जब्त
सीमा शुल्क आयुक्त, आईजीआई एयरपोर्ट जनरल ने बताया वियतनाम से आए एक भारतीय कपल को पकड़ा गया है। इनके पास से 22 लाख से अधिक कीमत की 45 बंदूकें जब्त हुई है। इसके साथ ही इन लोगों ने 12 लाख रुपए से अधिक की 25 बंदूके इससे पहले तस्करी कर चुके हैं। इन्होंने इस बात की जानकारी पूछताछ के दौरान दी।
जांच जारी
जांच कर रहे अधिकारियों को अभी यह जानकारी नहीं है कि यह कपल वियतनाम एयरपोर्ट से बंदूक लेकर कैसे भारत के लिए उड़ान भर पाए। उन्होंने आखिरकार वहां की सुरक्षा को कैसे चकमा दिया। इन सभी बातों के लेकर दोनों लोगों से पूछताछ हो रही है।