Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

दिलीप कुमार की फोटो देख इमोशनल हुईं सायरा बानो:पहले पोस्टर पर लगी फोटो को निहारा, फिर रोक नहीं पाईं आसूं

सुपरस्टार दिलीप कुमार की आज 100वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर हेरटेज फाउंडेशन की तरफ से ‘हीरो ऑफ हीरोज’ फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया है, जिसमें दिलीप साहब की फिल्मों की दोबारा से स्क्रीनिंग हुई। वहीं इस मौके पर उनकी पत्नी सायरा बानो भी इस इवेंट में शामिल हुईं। अब इस इवेंट का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सायरा दिलीप कुमार का पोस्टर देख इमोशनल हो जाती हैं।

सायरा से यूजर्स ने की स्ट्रांग रहने की अपील

सायरा उसके बाद दिलीप के पोस्टर को छूकर उन्हें महसूस करने की कोशिश करती हैं और फिर अपने आंसू को रोक नहीं पाती हैं। अब इस वीडियो को देखने के बाद फैंस से लेकर सेलेब्स तक सायरा से स्ट्रांग रहने की अपील कर रहे हैं। जहां एक यूजर ने लिखा, ‘सच्चा प्यार लफ्जों में बयां नहीं होता। बस हर अनकही बात में झलक जाता है।’ वहीं दूसरे ने लिखा, ‘इसे कहते हैं सच्चा प्यार।’

पिछले साल जुलाई में हुआ था दिलीप का निधन

सायरा बानो ने 1961 की फिल्म ‘जंगली’ में शम्मी कपूर के साथ काम करके अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने ‘ब्लफ मास्टर’, ‘झुक गया आसमान’, ‘आई मिलन की बेला’, ‘प्यार मोहब्बत’, ‘विक्टोरिया नंबर 203’, ‘आदमी और इंसान’, जैसी फिल्मों में काम किया था। सायरा-दिलीप की जोड़ी ने ‘सगीना’ और ‘गोपी’ सहित कई फिल्मों में एक साथ काम किया और 1966 में दोनों ने शादी की थी। हालांकि दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई 2021 को 98 साल की उम्र में निधन हो गया था।

दिलीप कुमार से 22 साल छोटी थीं सायरा बोनो

दिलीप कुमार और सायरा बानो की जिस समय शादी हुई थी, उस समय सायरा बानो 22 और दिलीप साहब 44 साल के थे। सब दिलीप कुमार की शादी की खबर सुनने को बेताब थे, मगर अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों में उलझे दिलीप साहब 44 साल के होने पर घोड़ी चढ़ पाए। समय के साथ-साथ इन दोनों का प्यार और भी और गहरा होता गया।