Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

दिग्विजय सिंह लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, जल्द दाखिल करेंगे नामांकन; क्या गांधी परिवार का है समर्थन

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में लगातार नए नाम जुड़ते जा रहे हैं। अब मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का नाम भी इस रेस में शामिल हो गया है। वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि फिलहाल राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल दिग्विजय सिंह गुरुवार शाम तक दिल्ली लौट आएंगे और शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि क्या दिग्विजय सिंह को गांधी परिवार का समर्थन है। फिलहाल अशोक गहलोत चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इसे लेकर तस्वीर साफ नहीं है। वहीं शशि थरूर साफ कर चुके हैं कि 30 सितंबर को दोपहर 12:30 बजे वह अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।

दरअसल रविवार से पहले माना जा रहा था कि गांधी परिवार की ओर से अशोक गहलोत को अध्यक्ष पद के लिए समर्थन है और चुनाव की स्थिति में ही उन्हें ही जीत मिलेगी। अशोक गहलोत को लेकर पूरा मामला तब पलट गया, जब राजस्थान के 82 विधायकों ने सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने के खिलाफ इस्तीफा दे दिया। उसके बाद से ही राजस्थान में बवाल मचा हुआ है। कहा गया कि इस हरकत को गांधी परिवार ने अपने अपमान के तौर पर देखा है।

गहलोत की सोनिया से मीटिंग के बाद होगा कोई बड़ा ऐलान

फिलहाल आज शाम तक अशोक गहलोत दिल्ली पहुंचने वाले हैं और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद राजस्थान में मुख्यमंत्री पद और अध्यक्ष को लेकर कोई बड़ा ऐलान हो सकता है। अशोक गहलोत यह चाहते हैं कि यदि वह अध्यक्ष बनें भी तो राजस्थान के सीएम बने रहें या फिर उनके ही किसी करीबी को कुर्सी दी जाए। वह नहीं चाहते कि सचिन पायलट को उनकी जगह पर सीएम बनाया जाए।