Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले आयरलैंड को झटका, यह खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले आयरलैंड क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज नील रॉक सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले कोरोना की चपेट में आ गए। दोनों देशों के बीच एकदिवसीय सीरीज की शुरूआत रविवार (11) जुलाई से हो रही है। इस श्रृंखला का पहला मैच डबलिन में खेला जाएगा। रॉक कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में स्टीफन डोहेनी को शामिल किया गया है। रॉक के कोरोना संक्रमित और उनकी जगह टीम में डोहनी के शामिल होनी की पुष्टि क्रिकिेट आयरलैंड ने शनिवार को की।

दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलने आयरलैंड पहुंची है। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच रविवार (11 जुलाई) को खेला जाएगा। 

क्रिकेट आयरलैंड ने अपने जारी बयान में कहा, टीम प्रबंधन की तरफ से खिलाड़ी के कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी गई, रॉक को टीम से अलग कर दिया गया है, उनका कोरोना टेस्ट होटल में हुआ था। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज डोहेनी की कोरोना जांच हुई जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। वह रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम में शामिल किए जाएंगे। 

क्रिकेट आयरलैंड खेल विज्ञान फिजियोथेरेपी और मीडिया सर्विस प्रमुख मार्क रौसा के मुताबिक, हम अपने जैव सुरक्षा उपायों और संपर्क के कारण संतुष्ट हैं कि हमारी टीम में कोई और मामले नहीं मिले हैं, इसलिए इसका टीम पर न्यूनतम प्रभाव पड़ना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, हम सीरीज की शुरूआत के कारण एक खिलाड़ी और एक स्टाफ सदस्य का परीक्षण करेंगे। 

आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाला दूसरा एकदिवसीयी मैच मंगलवार और तीसरा वनडे मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज की शुरू होगी जिसका पहला मुकाबला 20 जुलाई को होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *