Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आस्ट्रेलिया ने की टीम की घोषणा

ब्रिसबेन (वार्ता). आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार से ब्रिसबेन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश की घोषणा कर दी है।
मांसपेशियों के खिंचाव के कारण टीम से बाहर हुये पेट कमिंस ने चोट से उबरने के बाद टीम की कमान फिर से अपने हाथ में ले ली है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में खेले गये पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज को चोट लगी थी जिसके बाद वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे। उनके स्थान पर स्टीव स्मिथ ने दूसरे टेस्ट में टीम का नेतृत्व किया था।
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले माइकल नीसर को कमिंस के आने के बाद अंतिम एकादश से बाहर होना पड़ा है वहीं स्कॉट बोलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जगह दी गयी है। इसके अलावा डेविड वॉर्नर, मार्नस लैबुशेन, ट्रैविस हेड और कैमरन ग्रीन को भी टीम में शामिल किया गया है।
टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जिसमें आॅस्ट्रेलिया (संभावित अंकों का 75 प्रतिशत) और दक्षिण अफ्रीका (संभावित अंकों का 60 प्रतिशत) स्टैंडिंग पर पहले और दूसरे स्थान पर है। दोनो टीमो के बीच सीरीज का पहला मैच शनिवार को गाबा के मैदान पर खेला जायेगा जबकि दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसम्बर से और तीसरा एवं अंतिम टेस्ट सिडनी में चार से आठ जनवरी के बीच खेला जाना है।
टीमे इस प्रकार हैं:- आॅस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, लांस मॉरिस, नाथन लियोन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर।
दक्षिण अफ्रीका : डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा, गेराल्ड कोएत्जी, थ्यूनिस डी ब्रुइन, सारेल एरवी, साइमन हार्मर, मार्को जानसन, केशव महाराज, हेनरिक क्लासेन, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्ट्जे, कागिसो रबाडा, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरिनेन, लिजाद विलियम्स, खाया जोंडो।