Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

थाना अधिकारी और कांस्टेबल ने 50 लाख रुपये लेकर बदमाशों को छोड़ा

जयपुर। राजस्थान के अलवर जिले में एक पुलिस थाना अधिकारी और हेड कांस्टेबल ने दो बदमाशों को 50 लाख रुपये लेकर छोड़ दिया। सूचना मिलने पर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। पुलिस महानिदेशक ने अलवर की पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है। मामला ज्यादा बढ़ा तो अलवर कोतवाली पुलिस थाना अधिकारी महेश शर्मा और हेडकांस्टेबल जान मोहम्मद को निलंबित कर दिया गया।
पुलिस मुख्यालय ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार को जांच सौंपी है। मामला 10 जुलाई का बताया जा रहा है। 10 जुलाई को कोतवाली पुलिस थाना अधिकारी ने क्रेटा कार से 50 लाख रुपये बरामद किए थे। नकद रकम देखकर थाना अधिकारी और हेड कांस्टेबल को नकदी का लालच आ गया। उन्होंने 50 लाख रुपये लेकर दो बदमाशों को छोड़ दिया। नकदी की व्यवस्था बदमशों के साथियों ने कर दिया।
मामला बढ़ने लगा तो पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच शुरू की। मामले की तस्वीर साफ होने पर महेश शर्मा और जान मोहम्मद को निलंबित कर दिया। पुलिस ने बदमाशों को कैसे और किन को छोड़ा इस बारे में बताने से इंकार कर दिया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि थाना अधिकारी और हेडकांस्टेबल ने दोनों बदमाशों को कैसे फरार करवाया था। पूछताछ के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रदेश के सिरोही जिले में बरलूट पुलिस थाने के थाना अधिकारी ने दस लाख की रकम लेकर तस्कर को फरार करवा दिया था।