Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

तीसरे दिन दोपहर तक 38.24 गुना सब्सक्राइब, आम निवेशकों का हिस्सा भी 7.37 गुना भरा

मुंबई

प्राइमरी मार्केट में ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो की धूम जारी है। इश्यू को पहले ही दिन से रिटेल इन्वेस्टर्स ने हाथों-हाथ लिया। नतीजतन, IPO खुलने के तीसरे यानी आखिरी दिन आम निवेशकों के लिए रिजर्व हिस्सा 7.37 गुना भर गया है।

जोमैटो IPO में पैसा लगाने का आज आखिरी दिन
एक्सचेंज डेटा के मुताबिक जोमैटो का IPO 16 जुलाई शाम तक 38.25 गुना सब्सक्राइब हो चुका है। कंपनी द्वारा जारी 71.92 करोड़ शेयरों के मुकाबले 2,750.78 करोड़ शेयरों के लिए बोली मिल चुकी है।

कंपनी के कर्मचारियों को नहीं भा रहा IPO
रिटेल पोर्शन की तरह ही क्वालिफाइड इंस्टिट्युशनल बायर्स (QIB) ने जबरदस्त रिस्पांस दिया और उनके लिए रिजर्व हिस्सा अब तक 51.79 गुना भर चुका है। हालांकि, कंपनी के कर्मचारियों में पब्लिक इश्यू को लेकर खास उत्साह नहीं दिख रहा। क्योंकि उनके लिए रिजर्व हिस्सा दिन दिन बाद भी केवल 62% ही भर पाया है।

कम से कम 14,820 रुपए का निवेश
बताते चलें कि निवेशक IPO में 16 जुलाई यानि आज 5 बजे शाम तक ही पैसा लगा सकते हैं। निवेशकों को IPO में निवेश के लिए कम से कम एक लॉट की बोली लगानी होगी, जिसके लिए 14,820 रुपए निवेश करने होंगे। क्योंकि प्रति शेयर 72-76 रुपए प्राइस बैंड तय किया गया है और एक लॉट में 195 शेयर्स हैं।

क्या कहते हैं ब्रोकरेज हाउस?

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉसपेक्टस (DRHP) फाइलिंग के मुताबिक कंपनी IPO के जरिए 9,375 करोड़ रुपए जुटाएगी। IPO के बाद 26 जुलाई को शेयर्स का अलॉटमेंट होगा और 27 जुलाई को BSE और NSE पर शेयर की लिस्टिंग होगी।

जोमैटो भारत की पहली यूनिकॉर्न फूड-टेक कंपनी और लिस्टेड कंज्यूमर इंटरनेट फ्लेटफॉर्म है।कंपनी की लगभग 75,000 करोड़ रुपए की मार्केट वैल्यू है, जो ताज होटल्स, ओबरॉय होटल्स, लीला होटल्स और बाकी की 17 बड़ी हॉस्पिटैबिलिटी कंपनियों से भी ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *