Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

तापमान में आंशिक बढ़ोतरी:बीकानेर में तापमान में सामान्य बढ़ोतरी, दोपहर में गर्मी, रात में सर्दी

बीकानेर में तापमान में आंशिक बढ़ोतरी के साथ ही दोपहर में अब भी गर्मी का अहसास हो रहा है, जबकि रात में तेज ठंडी हवाएं सर्दी का अहसास करा रही है। पिछले चौबीस घंटे में बीकानेर अधिकतम तापमान जहां 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है जबकि न्यूनतम तापमान बारह डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वैसे भी इन दिनों में बीकानेर का न्यूनतम पारा एक डिग्री सेल्सिसय कम ही चल रहा है। बीकानेर संभाग के चूरू का तापमान राज्य में सबसे कम है, जहां बीती रात न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस ही रहा। श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ में भी रात में सर्दी और दिन में हल्की गर्मी का अहसास हो रहा है।

बीकानेर में अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जो पिछले दिनों तीस से भी कम था लेकिन अब एक बढ़ गया है। वहीं रात का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस था जो दस डिग्री तक पहुंच गया था। इसी महीने में तापमान दस डिग्री से नीचे भी गया था। दो दिन में करीब दो डिग्री सेल्सियस तापमान की बढ़ोतरी दिन व रात दोनों वक्त हुई है।

मौसम विभाग की ओर से जारी भविष्यवाणी के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों में अगले तीन दिन तक मौसम शुष्क रहेगा। 24 नवम्बर तक मौसम शुष्क रहेगा। इसके बाद भी कहीं काेई बारिश या सर्दी तेज होने का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। ऐसे में फिलहाल दोपहर में गर्मी का अहसास बढ़ तो सकता है लेकिन कम होने की कोई खास उम्मीद नजर नहीं आ रही है।