Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

टैक्सी व टैंकर टक्कर में चार की मौैत:एक ही परिवार के तीन सदस्यों की एक साथ निकली अर्थी, एक चौकी पर तीनों का अंतिम संस्कार

बीकानेर
देशनोक में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की अर्थी एक साथ उठी तो हर किसी की आंखें नम हो गई। घर के सदस्यों की चित्कार ने हर किसी को अंदर तक गमगीन कर दिया। देशनोक के श्मसान घाट पर एक ही चौकी पर तीनों की अलग अलग चिताएं अग्नि के हवाले की गई तो हर कोई नम आंखों से विदाई दे रहा था।

गंगाशहर एरिया में नेशनल हाइवे पर हुए सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या तीन से बढ़कर चार हो गई है। इस हादसे में देशनोक के एक ही परिवार के तीन सदस्यों की कल मौत हो गई थी, जबकि टैक्सी ड्राइवर ने गुरुवार सुबह दम तोड़ दिया। चारों का पोस्टमार्टम आज पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में हुआ। इस घटना के बाद से देशनोक कस्बे में सन्नाटा पसरा हुआ है।

गुरुवार सुबह इलाज के दौरान टैक्सी चालक मुरलीधर शर्मा का निधन हो गया। मुरलीधर खुद की टैक्सी चलाता था। भूरा परिवार ने उसे बीकानेर के पीबीएम अस्पताल तक आने व जाने के लिए बुलाया था। किराया अच्छा मिलने व भूरा परिवार से परिचय होने के कारण टैक्सी में बीकानेर ले गए। इसी बीच रास्ते में हादसा हो गया।

एक ही परिवार में तीन मौत

देशनोक के भूरा परिवार में तीन जनों की इस हादसे में मौत हो गई। देशनोक में भाजपा नेता सुंदरलाल भूरा, उनकी पत्नी राजूदेवी और बड़े भाई झंवरलाल की मौत के बाद हर तरफ सन्नाटा है। इसका बड़ा कारण ये है कि सुंदरलाल खुद लोगों के सुख दुख में शामिल रहते थे। भूरा के घर में बुधवार को कोई पुरुष सदस्य नहीं था। दरअसल, उनके बेटे बीकानेर से बाहर गुजरात और महाराष्ट्र में काम करते हैं। ऐसे में उन्हें भी कल फोन करके सूचना दी गई। इसी कारण पोस्टमार्टम भी गुरुवार को रहा है। एक बेटी निकिता घर में साथ रहती है, वो भी इस हादसे में घायल हो गई।

आज एक साथ होगा अंतिम संस्कार

गुरुवार को ही चारों मृतकों का अंतिम संस्कार होगा। भूरा परिवार से एक साथ तीन सदस्यों की अर्थी उठ रही है, जबकि मुरलीधर भी इसी कस्बे का रहने वाला है। परिवार के सदस्यों के साथ कस्बे के लोग भूरा के घर के आसपास बैठे हैं। उनके घर के आसपास की दुकानें भी बंद है।