Tuesday, December 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

टेस्ट रैंकिंग में बुमराह से आगे निकले शाहीन

दुबई (वार्ता). पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भारत के जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं।
आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार अफरीदी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग (836) के साथ टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं, जबकि बुमराह 828 रेटिंग पॉइंट के साथ एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर आ गये हैं।
अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गये पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में चार विकेट लिये थे। आॅस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस 891 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन 842 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर के टेस्ट गेंदबाज हैं।
इसी बीच, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी क्रिकेट के तीनों प्रारूप में नंबर एक बल्लेबाज बनने के करीब आ गये हैं। एकदिवसीय और टी20 रैंकिंग में लंबे समय से शीर्ष पर बने हुए बाबर ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के साथ टेस्ट रैंकिंग में भी सुधार किया है।
बाबर पहले टेस्ट की पहली पारी में 119 और दूसरी पारी में 55 रन बनाये थे, जिसकी बदौलत वह करियर की सर्वश्रेष्ठ 874 रेटिंग के साथ तीसरे पायदान पर आ गये हैं। इंग्लैंड के शीर्ष बल्लेबाज जो रूट हालांकि 923 पॉइंट के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं जबकि आॅस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 885 पॉइंट के साथ उनके ठीक पीछे हैं। बाबर ने कुछ समय पहले कहा था कि तीनों प्रारूपों में नंबर एक बल्लेबाज बनना उनका सपना है, हालांकि रूट और लाबुशेन की शानदार फॉर्म के चलते उन्हें इसके लिये इंतजार करना पड़ेगा।