Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

टीम इंडिया ने किया निराश तो क्या बांग्लादेश में इंडिया-ए की दमदार जीत, बांग्लादेश-ए को चखाया पारी की हार का स्वाद

सिलहट. बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार के छह विकेट की मदद से भारत-ए ने दूसरे और आखिरी अनआॅफिशियल टेस्ट मैच में बांग्लादेश ए को एक पारी और 123 रन से हरा दिया। इस प्रदर्शन के साथ ही सौरभ ने बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम में रविंद्र जडेजा की जगह लेने का दावा भी पुख्ता कर लिया। पहली पारी में 310 रन से पिछड़ने वाली बांग्लादेश-ए टीम दूसरी पारी में 79.5 ओवर में 187 रन पर आउट हो गई।
पहली पारी में बांग्लादेश के 252 रन के जवाब में भारत ए ने 562 रन बनाये थे जिसमें अभिमन्यु ईश्वरन के 157 रन शामिल हैं। ड्रॉ रहे पहले अनआॅफिशियल टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले सौरभ ने 30 ओवर में 74 रन देकर छह विकेट चटकाए। बांग्लादेश ए को तीसरे सेशन में विकेट गंवाए बिना ड्रॉ की उम्मीद थी क्योंकि पूर्व कप्तान मोमिनुल हक क्रीज पर थे।
वह हालांकि छह रन बनाकर विकेटकीपर कोना भरत की कुशल स्टम्पिंग का शिकार हो गए। सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम (नॉटआउट 93) अकेले लड़ते रहे और शहादत हुसैन (29) के साथ 54 रन की साझेदारी भी की। सौरभ ने इस साझेदारी को तोड़ा और यश धुल ने कैच लपका। नवदीप सैनी ने 16 ओवर में 54 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं उमेश यादव ने 15.5 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट चटकाए।