Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

जिले के स्कूलों में हाफ ईयरली एग्जाम शुरू:947 स्कूलों में कक्षा नौ से बारह के स्टूडेंट्स दे रहे परीक्षा

श्रीगंगानगर. जिले के स्कूलों में हाफ ईयरली एग्जाम गुरुवार को शुरू हुआ। इसके तहत 947 स्कूलों में सामूहिक परीक्षा परिषद कक्षा नौ से बारह के स्टूडेंट्स की परीक्षा करवा रही है। जबकि कक्षा छह से आठ की परीक्षा स्कूल लेवल पर हो रही है। कक्षा एक से पांच तक की परीक्षा का आधार मूल्यांकन है। जिले के सभी स्कूलों में गुरुवार से परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स का उत्साह देखते ही बनता था। सुबह निर्धारित समय पर स्टूडेंट्स स्कूलों में नजर आए।

टीचर्स ने रखी पैनी नजर

अर्द्धवार्षिक परीक्षा स्कूल स्तर पर ही होनी होती है लेकिन हर सेंटर पर परीक्षा पर पूरी नजर रखी गई। शांतिपूर्ण तरीके से पहले दिन परीक्षा करवा दी गई। सुबह सेंटर्स पर सेंटर सुपरिंटेंडेंट की मौजूदगी में पेपर्स खोले गए। उन्हें सुरक्षा के बीच डिस्ट्रिबूशन के लिए दे दिया गया। सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में टीचर्स ने परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स पर कड़ी नजर रखी।

शांतिपूर्ण हुई पहले दिन परीक्षा

सामूहिक परीक्षा परिषद के भूपेश शर्मा ने बताया कि पहले दिन सभी केंद्रों पर एक्जाम शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। कक्षा दस और बारह की परीक्षा बोर्ड से जुड़ी होने के कारण टीचर्स इन दोनों कक्षाओं के स्टूडेंट्स पर विशेष नजर रखी। ये स्टूडेंट्स इन दिनों बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। पहले दिन भाषा विषयों के एग्जाम हुए। एग्जाम उन्नीस दिसम्बर तक दो पारियों में चलेंगे।