Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

जयपुर में ATS के कॉन्स्टेबल से लूट:चाकू की नोंक पर किया किडनैप, सुनसान जगह ले जाकर की मारपीट

जयपुर. जयपुर में ATS के कॉन्स्टेबल के साथ लूट का मामला सामने आया है। ई-रिक्शा में बैठकर घर जाते समय कॉन्स्टेबल का किडनैप किया गया। सुनसान जगह ले जाकर उनके साथ मारपीट की गई। चाकू की नोंक पर कैश, मोबाइल और ATM कार्ड लूटकर बदमाश फरार हो गए। आदर्श नगर थाने में पीड़ित कॉन्स्टेबल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस वारदातस्थल के आस-पास लगे CCTV फुटेजों को खंगालने के साथ लुटेरों की तलाश कर रही है।

SI धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि लूट की वारदात नीमकाथाना सीकर निवासी सुनील कुमार जाट (34) के साथ हुई। वह आदर्श नगर में पिंक स्क्वायर मॉल के पास रहते हैं। घाटगेट स्थित ATS हेडक्वार्टर में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है। घटनाक्रम के मुताबिक, गुरुवार रात करीब 11 बजे वह गुरुद्वारा मोड़ से अपने घर जाने के लिए खड़ा था। इस दौरान ट्रांसपोर्ट नगर की ओर से ई-रिक्शा आया। ई-रिक्शा में ड्राइवर सहित तीन लोग सवार थे। हाथ का इशारा कर ई-रिक्शा को सुनील ने रुकवाया। ई-रिक्शा में बैठकर पिंक स्क्वायर मॉल के सामने छोड़ने के लिए कहा।

चाकू दिखाकर बोले- चुपचाप बैठा रह
पीड़ित ने पुलिस को बताया कि पिंक स्क्वायर मॉल आने पर ड्राइवर ने ई-रिक्शा रोकने की बजाए उसकी स्पीड बढ़ा दी। ई-रिक्शा रोकने के लिए कहने पर पीछे साथ बैठे दोनों युवकों ने उसे चाकू दिखाया। जान से मारने की धमकी देकर चाकू दिखाकर बोले- चुपचाप बैठा रह। चलते ई-रिक्शा में उसके साथ मारपीट कर उसके चेहरे पर कपड़ा बांध दिया।

सुनसान जगह साथियों के साथ मिलकर पीटा
जिसके बाद उसे सुनसान जगह ले गए। वहां उनके तीन ओर साथी पहले से मौजूद थे। छहों बदमाशों ने सुनसान जगह पर उसके साथ जमकर मारपीट की। तीन बदमाशों के हाथ में चाकू थे। चाकू की नोंक पर बदमाशों ने उसकी जेब में रखे 5 हजार रुपए, मोबाइल, ATM कार्ड सहित अन्य चीजे निकाल ली। चाकू दिखाकर ऑनलाइन पेमेंट ऐप का पासवर्ड भी पूछ लिया।

मारपीट कर भाग निकले
मारपीट से कॉन्स्टेबल के मुंह, हाथ-पैर और शरीर पर काफी चोट आई। लूट की वारदात को अंजाम देकर हमलावर फरार हो गए। जैसे-तैसे मेन रोड पर आने पर सड़क बनाने वाले लोगों से मदद मांगी। जगह पूछने पर उन्होंने बताया कि ये सीबीआई फाटक है। उनसे मोबाइल लेकर पुलिस कंट्रोल रुम को लूट की सूचना दी। शुक्रवार शाम आदर्श नगर थाने में पीड़ित कॉन्स्टेबल ने लूट का मामला दर्ज करवाया। पुलिस वारदातस्थल के आस-पास लगे CCTV फुटेज को खंगालने के साथ बदमाशों की तलाश कर रही है।