Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

जयपुर-अजमेर हाईवे पर ट्रेलर-मिनी ट्रक की टक्कर, दोनों गाड़ियों में आगे निकलने की मची थी होड़

जयपुर

जयपुर-अजमेर हाईवे पर दूदू पुलिस थाने से महज 20 मीटर की दूरी पर ट्रेलर और मिनी ट्रक में टक्कर हो गई। पुलिया के ऊपर हुए इस हादसे के बाद दोनों वाहनों में लगी आग में ट्रेलर का ड्राइवर व हेल्पर जिंदा जल गए। दूसरे मिनी ट्रक में मौजूद दोनों युवकों ने कूद कर जान बचा ली। ड्राइवर व हेल्पर की शिनाख्त नहीं हो पाई है। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने 4 घंटे में आग पर काबू पाया।

हादसे के बाद लोग घर की छत से वीडियो बनाने लगे।

हादसे के बाद लोग घर की छत से वीडियो बनाने लगे।

हादसा दूदू पुलिस थाने से महज 20 मीटर की दूरी पर पुलिया पर शुक्रवार सुबह हुआ। दोनों वाहन जयपुर से अजमेर की ओर आगे-पीछे जा रहे थे। पुलिया पर तेज गति में आगे चल रहे एक ट्रेलर ने अचानक ब्रेक लगा दिया। पीछे से दूसरे ट्रेलर ने टक्कर मार दी। ट्रेलर का केबिन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद पीछे आ रहे एक मिनी ट्रक ने भी ट्रेलर को टक्कर मार दी। आगे चल रहा ट्रेलर तेज गति में निकल गया, लेकिन दूसरे ट्रेलर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरे वाहन को चपेट में ले लिया। ट्रेलर के अंदर ड्राइवर व हेल्पर फंसे रह गए। दोनों गाड़ी में ही जिंदा जल गए। पीछे के मिनी ट्रक में भी आग लग गई। उसमें बैठे दोनों युवक कूद कर जान बचा कर भागे। बताया जा रहा है कि एक-दूसरे को ओवरटेक करने के चक्कर में हादसा हुआ।

पुलिया पर हादसे के दौरान कोई मदद को आगे नहीं आया, लोग वीडियो बनाते रहे।

पुलिया पर हादसे के दौरान कोई मदद को आगे नहीं आया, लोग वीडियो बनाते रहे।

मदद को नहीं पहुंचे लोग

ये दोनों वाहन जयपुर से अजमेर की तरफ जा रहे थे। ट्रेलर में आग ने विकराल रूप ले लिया। धुएं के कारण आसमान काला हो गया। आग को देखकर काफी लोग पहुंचे, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। इसका बड़ा कारण था पुलिया के ऊपर हादसा होने के कारण पानी व मिट्टी की व्यवस्था नहीं हो सकी थी। लोग दूर खड़े होकर ही ट्रेलर में लगी आग को देखते रहे। आग लगने पर दूदू थाने से पुलिस जाप्ता भी पहुंचा। उन्होंने फायर ब्रिगेड को फोन कर आग लगने की सूचना दी। पुलिस ने पुलिया पर ट्रैफिक को दूसरी ओर डायवर्ट कराया।

ट्रेलर व मिनी ट्रक में टक्कर के बाद आग लग गई।

ट्रेलर व मिनी ट्रक में टक्कर के बाद आग लग गई।

दो फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची थीं

आग लगने की सूचना मिलने पर दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं। दोनों गाड़ियां करीब 35 किलोमीटर दूर से आई थीं। एक गाड़ी बगरू और दूसरी किशनगढ़ से आई थी। इसके बाद करीब 4 घंटे में आग पर काबू पाया गया। मिनी ट्रक के अंदर लकड़ी की प्लाई लोड थीं। ट्रेलर में चीनी की बोरियां लदी थीं। इसकी वजह से आग लगातार बढ़ती गई और दमकल कर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *