Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

जनसंख्या नियंत्रण पर सर्वदलीय विचार जरूरी-सुधांशु

चित्तौड़गढ़ (वार्ता). भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए सर्वदलीय विचार करने की जरूरत बताई है।
श्री त्रिवेदी ने आज यहां पत्रकारो को बताया कि देश में बढ़ती जनसंख्या बड़ी समस्या है और इसके लिए केंद्र सरकार कानून भी उचित समय पर वैसे ही लाएगी जैसे कश्मीर से अनुच्छेद 35 ए को समाप्त किया गया था लेकिन साथ ही यह भी कहा कि इसके लिए सर्वदलीय विचार विमर्श के साथ समाज के प्रबुद्ध एवं जिम्मेदार नागरिक भी आगे आये और जन जागरूकता पर जोर देवे।
जांच एजेंसियो पर सरकार से प्रेरित होने के आरोपो पर उन्होंने कहा कि जिनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है वे पहले से भ्रष्टाचार में डूबे हुए है और बीजेपी के शासन से पहले भी ये लोग एजेंसियो के दायरे में रहे या जेल में आते जाते रहे है।
श्री त्रिवेदी ने कांग्रेस पर राष्ट्रविरोधी शक्तियो के साथ समझौतों के आरोप लगते हुए कहा कि जब हम पीएफआई पर प्रतिबन्ध लगा रहे थे तब राजस्थान की सरकार ने इस संगठन को कोटा में रैली निकलने की अनुमति दी। वही राजस्थान में महिला अत्याचारों सहित बढ़ते अपराधो पर भी उन्होंने सरकार को जमकर घेरा।
कांग्रेस के लोगों को तोड़कर भाजपा में शामिल करने के आरोपों को त्रिवेदी ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस को तो उसके नेता 60 के दशक से ही छोड़ छोड़कर जाते रहे है।
कांग्रेस में अध्यक्ष पद पर चल रहे घमासान पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस शुरू से यानि नेहरू के जमाने से ही सत्ता आधारित पार्टी रही है जिसकी वजह से आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ऐसी लड़ाई हो रही है जो सार्वजनिक दंगल बन गया है।