Tuesday, December 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

चारागाह की भूमि पर दबंगों का कब्जा, 180 बीघा जमीन पर दौड़ा 6 बुलडोजर

जहाजपुर। जिले के जहाजपुर उपखंड क्षेत्र के मनोहरपुरा पंचायत के रतनपुरा गांव में तहसीलदार इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम और चार थानों के पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में चरागाह भूमि पर वर्षों से हो रहे अतिक्रमण को 6 बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाया.
तहसीलदार इंद्रजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीणों और सरपंच मोहन गुर्जर की शिकायत पर रतनपुरा गांव में हो रहे चरागाह भूमि पर अतिक्रमण कर सालों से अवैध रूप से पत्थर की दीवारे कटीली झाड़ियां डालकर कब्जा कर फसल बुवाई करते आ रहे हैं. शिकायत के बाद शक्करगढ, जहाजपुर, हनुमान नगर और पंडेर थाने के पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में जेसीबी मशीन को 7 घंटे चला कर करीब बंद 180 बीघा से अधिक चरागाह भूमि को अतिक्रमण हटाया.
प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद अवैध अतिक्रमण करने वालों के हौसले पस्त हुए हैं. क्षेत्र में और भी कई जगह पर अवैध अतिक्रमण कर रखा है जिसके खिलाफ भी प्रशासन जल्द अभियान चलाने की योजना बना रहा है. अधिकारियों का कहना था कि समय रहते अधिक कर्मियों द्वारा स्वत: ही अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो जल्द अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.
वहीं इस दौरान खजूरी नायब तहसीलदार सत्यनारायण आचार्य, गिरदावर मोतीलाल मीणा, मानसिंह मीणा, नाथू लाल मेघवंशी, धर्मेंद्र मीणा, पटवारी गजेंद्र सिंह, रामेश्वर तेली, कौशल्य मीणा, सरिता मीणा, हनुमान नगर थाना प्रभारी हरीश साखला, शक्करगढ़ थाना प्रभारी कुलदीप सिंह, पंडेर एएसआई रामप्रसाद मीणा, जहाजपुर एएसआई दुर्गा लाल मीणा सहित चार स्थानों का पुलिस जाब्ता इस दौरान मौजूद रहें. पूर्व सरपंच गोपाल सिंह नरूका ने आरोप लगाया कि 140 जनों को अतिक्रमण हटाने के नोटिस दिए गए, लेकिन प्रशासन ने राजनीतिक दबाव के चलते कुछ लोगों के ही अतिक्रमण हटाए हैं।