Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

ग्रैमी अवॉर्ड विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान ने यह गाना कंपोज किया है, युवा सिंगर अनन्या बिड़ला ने दी है आवाज

नई दिल्ली

खेल मंत्रालय ने टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय एथलीटों का उत्साह बढ़ाने के लिए चियर फॉर इंडिया सॉन्ग बुधवार को रिलीज किया। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग की। इस गाने को ग्रैमी अवॉर्ड विजेता संगीतकार ए.आर.रहमान ने कंपोज किया है। युवा सिंगर अनन्या बिड़ला ने गाने को अपनी आवाज दी है। खेल मंत्रालय ने देशवासियों से अपील है कि वे ओलिंपिक के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करें।

चियर 4 इंडिया, हिंदुस्तानी वे
इस गाने का ऑफिशियल टाइटल चियर 4 इंडिया हिंदुस्तानी वे रखा गया है। गाने के वीडियो में अलग-अलग ओलिंपिक में भारतीय खिलाड़ियों की सफलता को दिखाया गया है। भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि यह गाना 18 महीने के कठिन मेहनत का नतीजा है। गाने की लॉन्चिंग के समय खेल राज्य मंत्री नीतीश प्रमाणिक, खेल सचिव रवि मित्तल, साई डायरेक्टर संदीप प्रधान और भारतीय ओलिंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता भी मौजूद थे।

भारत से जा रहे 124 खिलाड़ी
भारत की ओर से इस ओलिंपिक गेम्स में 124 खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं। इनमें 69 पुरुष खिलाड़ी और 55 महिला खिलाड़ी शामिल हैं। अधिकारियों और सपोर्ट स्टाफ समेत भारत से 228 सदस्यी दल टोक्यो जा रहा है।

मेडल का रिकॉर्ड बना सकता है भारत
भारत ने ओलिंपिक गेम्स में अब तक 28 मेडल जीते हैं। एक ओलिंपिक में भारत ने सबसे ज्यादा मेडल लंदन (2012) में जीते थे। तब भारतीय खिलाड़ियों ने 6 मेडल हासिल किए थे। इस बार उम्मीद की जा रही है कि भारतीय खिलाड़ी उस आंकड़े को पीछे छोड़कर नया रिकॉर्ड बनाएंगे। शूटिंग, कुश्ती, बॉक्सिंग, बैडमिंटन, वेटलिफ्टिंग और हॉकी में भारत को मेडल जीतने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *