Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

ग्राम विकास अधिकारी 24 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

भीलवाड़ा (वार्ता). राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों ने भीलवाडा जिले में ग्राम पंचायत ऊंखलिया के ग्राम विकास अधिकारी हरीशंकर को परिवादी से 24 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार परिवादी देवरिया निवासी हनुमान ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसके भाई लक्ष्मण, लवकुश एवं अन्य व्यक्ति कैलाश, घनश्याम एवं वेदराज के 5 पुश्तैनी पट्टे जारी करने रजिस्ट्री करवाने की एवज ग्राम विकास अधिकारी हरिशंकर से मिले तो उसने 13 दिसंबर को इस काम के बदले 24 हजार रुपये की रिश्वत की डिमांड की गई।
शिकायत का सत्यापन करने के बाद ब्यूरो टीम ने परिवादी को ग्राम विकास अधिकारी हरिशंकर के पास भेजा गया। हरिशंकर, अपने एक साथी रामकुमार के साथ ऊंखलिया रोड़ स्थित रुपाहेली चौराहे पर मिला। जहां परिवादी से 24 हजार रुपये की रिश्वत की राशि ग्राम विकास अधिकारी हरिशंकर ने साथी रामकुवांर को दिलवा दी। रामकुमार ने यह राशि लेकर अपने कमीज की उपर की जेब में रख दी।
उधर, परिवादी का संकेत पाकर पहुंची एसीबी टीम ने हरिशंकर और उसके साथी रामकुमार को दबोच लिया। साथ ही रामकुमार के कुर्ते की जेब से रिश्वत राशि के 24 हजार रुपये बरामद कर लिये। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।