Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

गुजरात चुनाव में राजस्थान के स्टार प्रचारक से दूरी:वसुंधरा समेत अरूण सिंह का नाम नहीं, पूनिया-शेखावत के साथ 108 नेताओं को फील्ड टास्क

जयपुर. गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए कैंपन शुरू हो चुका है। बीजेपी की ओर से बुधवार को 40 स्टार प्रचारक की लिस्ट जारी की गई थी। लेकिन, इसमें राजस्थान के एक भी नेता का नाम शामिल नहीं है। राजस्थान से राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल वसुंधरा राजे समेत अन्य नेताओं को इस बार गुजरात चुनाव से दूर रखा गया है। जबकि पूनिया व शेखावत समेत 150 नेताओं को फील्ड टास्क के लिए उतारा गया है।

दरअसल, राजस्थान से पूर्व CM वसुंधरा राजे बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। अलका सिंह गुर्जर राष्ट्रीय सचिव हैं। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह राष्ट्रीय महामंत्री हैं। सह प्रभारी विजया राहटकर राष्ट्रीय सचिव हैं। सांसद जसकौर मीणा, अरुण चतुर्वेदी राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य हैं। लेकिन इनमें से किसी भी नेता को गुजरात चुनाव प्रचार में स्टार कैम्पेनर नहीं लगाया गया है। ये बात अलग है कि पिछले विधानसभा चुनाव में बतौर CM वसुंधरा राजे को स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल किया था। लेकिन, इस बार उन्हें जगह नहीं दी गई है।

पूनिया समेत 108 राजस्थानी BJP नेता प्रदेश संगठन स्तर पर कर रहे काम
हालांकि राजस्थान बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व और संगठन को बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने गुजरात चुनाव में पहले से एक्टिव कर रखा है। पड़ोसी राज्य होने के कारण राजस्थान के 108 नेताओं की ड्यूटी सतीश पूनिया ने गुजरात चुनाव में अलग से लगा रखी है। राजस्थान से आने वाले केंद्रीय मंत्री भी गुजरात चुनाव में संगठनात्मक कामों और राजस्थानी वोटरों को साधने के काम में हिस्सा लेते रहे हैं। गुजरात में राजस्थान के 4 केंद्रीय मंत्रियों- गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी के अलावा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया समेत संगठन के 108 नेताओं की टीम को जिम्मा सौंपा गया है।