Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

गहलोत सरकार दे रही स्टूडेंट्स को फ्री में टेबलेट

जयपुर
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रतिभावान करीब 1 लाख स्टूडेंट्स को फ्री इंटरनेट के साथ लैपटाॅप दिए जाएंगे। सीएम गहलोत की घोषणा के बाद सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के साथ अन्य विभाग एक्टिव मोड़ पर आ गए है। स्टूडेंट्स को टेबलेट देने की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। बता दें, कोरोना काल की वजह से स्टूडेंट्स को टेबलेट नहीं मिल पाए। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे उन्हें फ्री टेबलेट योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया जाएगा। ऐसे में राजस्थान सरकार द्वारा 93000 छात्र-छात्राओं को मेरिट के अनुसार फ्री टेबलेट योजना का लाभ दिया जाएगा। 

प्रतिभावान स्टूडेंट्स को मिलेंगे टेबलेट

राजस्थान सरकार द्वारा हाल ही में यह घोषणा की गई है कि जो छात्र छात्राएं राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे उन्हें फ्री टेबलेट योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया जाएगा। ऐसे में राजस्थान सरकार द्वारा 93000 छात्र-छात्राओं को मेरिट के अनुसार फ्री टेबलेट योजना का लाभ दिया जाएगा। राजस्थान सरकार द्वारा शुरू होने वाली सभी योजनाओं की जानकारी प्राप्त करने  के लिए नियमित रूप से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के बेबसाइट देखते रहे।

कक्षा 8 वीं, 10 वीं और 12 वीं के स्टूडेंट्स को मिलेंगे टेबलेट

जिन छात्र-छात्राओं द्वारा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा आठवीं दसवीं और बारहवीं परीक्षा में पदार्थ बोर्ड की आधिकारिक परीक्षाओं में अच्छी मेरिट प्राप्त की जाएगी उन छात्र-छात्राओं को कट ऑफ के अनुसार राजस्थान फ्री टेबलेट योजना 2022 के अंतर्गत टेबलेट दिए जाएंगे। इसके लिए सामाजिका न्याय एवं अधिकारिता विभाग के बेवसाइट नियमित रूप से देखते रहना चाहिए। हालांकि, अभी सीएम गहलोत ने घोषणा की है। संबंधित विभाग जल्द ही मुख्यमंत्री की घोषणा को अमल में लाएगा। प्रक्रिया शुरू हो गई है।