Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

गहलोत बनाम थरूर कन्फर्म? केरल MP ने नॉमिनेशन पेपर के 5 सेट मंगाए, प्रतिनिधि पहुंचे दिल्ली

नई दिल्ली
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरने का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर के प्रतिनिधि शनिवार को पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नॉमिनेशन पेपर्स लेने नई दिल्ली आए। प्रतिनिधियों ने इस सिलसिले में कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की। अपनी उम्मीदवारी के लिए भेजे गए रिक्वेस्ट लेटर में थरूर ने कांग्रेस पार्टी चीफ के चुनाव के लिए नामांकन पत्र के पांच सेट मांगे हैं।
माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच मुकाबला हो सकता है। गहलोत ने शुक्रवार को साफ तौर पर कहा कि वह पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार होंगे। उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद यह घोषणा की। उनके अनुसार, राहुल गांधी ने उनसे दो टूक कहा है कि गांधी-नेहरू परिवार से कोई उम्मीदवार नहीं होगा। गहलोत की इस घोषणा के साथ ही देश की सबसे पुरानी पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उनके रूप में पहला उम्मीदवार सामने आया। 
 अध्यक्ष पद के लिए इन नामों की चर्चा
हालांकि, कुछ अन्य नेताओं के भी चुनावी मैदान में उतरने की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, मुकुल वासनिक और पृथ्वीराज चव्हाण के नाम भी संभावित दावेदार के तौर पर चर्चा में हैं। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी भी चुनाव लड़ने की संभावना पर विचार कर रहे हैं, हालांकि उन्होंने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। मालूम हो कि गहलोत अगले सप्ताह की शुरुआत में नामांकन दाखिल कर सकते हैं।