Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

गहलोत ने हनुमानगढ़ के संगरिया में रेलवे अंडरब्रिज निर्माण के लिए आठ करोड़ रुपए की मंजूरी

हनुमानगढ़. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हनुमानगढ़ जिले के संगरिया में एलसी-50 के पास रेलवे अंडरब्रिज (आरयूबी) निर्माण के लिए आठ करोड़ रुपए की मंजूरी प्रदान की है।
श्री गहलोत ने प्रोजेक्ट के लिए राजस्थान परिवहन आधारभूत विकास निधि (आरटीआईडीएफ) के संशोधित प्रस्ताव का अनुमोदन किया है। यह रेलवे लाईन संगरिया के उत्तर से दक्षिण शहर के बीचों बीच निकलती है। रेलवे लाईन के दक्षिण पश्चिम में मुख्य बाजार, पुराना गांव, नई एवं पुरानी धानमण्डी, बस स्टेण्ड, राजकीय विद्यालय व चिकित्सालय, पुलिस थाना, तहसील व उपखण्ड कार्यालय, प्रशासनिक एवं न्यायिक खण्ड हैं। रेलवे लाईन के पूर्व दिशा में औद्योगिक क्षेत्र, ग्रामोत्थान विद्यापीठ का महाविद्यालय, प्रमुख शिक्षण संस्थाएं, पंचायत समिति तथा समाज कल्याण छात्रावास हैं।
इसके अतिरिक्त हनुमानगढ़ एवं डबवाली की ओर से संगरिया में प्रवेश करने का रेलवे लाईन के पूर्व उत्तर दिशा में एक ही सड़क मार्ग है। इसके अलावा निवासियों के लिए रेलवे फाटक सी 50 तथा आरयूबी के साथ बनी सीढ़ियों के अतिरिक्त अन्य कोई सुरक्षित मार्ग नहीं है। अब आरयूबी के निर्माण से आमजन का आवागमन सुगम एवं सुरक्षित हो सकेगा।