Wednesday, December 7निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

गहलोत कल राहुल गांधी संग सूरत-राजकोट में करेंगे जनसभाएं:चित्तौड़गढ़ में इंदिरा और राजीव गांधी मूर्ति का इनॉग्रेशन करेंगे, 19 नर्सिंग कॉलेज भी खुलेंगे

जयपुर. राजस्थान सीएम और गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी के सीनियर ऑब्जर्वर अशोक गहलोत सोमवार को राहुल गांधी के साथ गुजरात के सूरत और राजकोट में चुनावी जनसभाएं करेंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में गहलोत गुजरात के प्रभारी थे, तब भी उन्होंने राहुल गांधी के साथ कई सभाएं गुजरात में की थीं। कांग्रेस ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन जीत हासिल नहीं हो सकी।

गहलोत और राहुल का गुजरात दौरा इसलिए भी अहम है, क्योंकि विपक्ष लगातार यह आरोप लगा रहा है कि राहुल गांधी ने गुजरात में भारत जोड़ो यात्रा नहीं निकाली, राहुल गुजरात में दौरा नहीं कर रहे हैं। इस बीच राहुल के गुजरात जाने और जनसभाएं करने से बड़ा पॉलिटिकल मैसेज भी दिया जाएगा। सूत्र बताते हैं राहुल के भाषण में शामिल होने वाले महत्वपूर्ण पॉइंट्स खुद सीएम अशोक गहलोत और प्रभारी डॉ रघु शर्मा तैयार करवा रहे हैं।

21 नवंबर को सूरत और राजकोट में गहलोत-राहुल करेंगे चुनावी सभाएं

CM अशोक गहलोत गहलोत गुजरात के दौरे पर हैं। रविवार को गहलोत अहमदाबाद से स्पेशल प्लेन से सूरत पहुचेंगे। रात को सूरत में ही स्टे करेंगे। तय प्रोग्राम के मुताबिक 21 नवंबर की दोपहर में राहुल गांधी के साथ गहलोत सूरत में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। गुजरात प्रभारी डॉ रघु शर्मा समेत कई सीनियर कांग्रेस नेता इस दौरान मंच पर मौजूद रहेंगे। इसके बाद शाम 4.15 बजे राहुल गांधी, अशोक गहलोत, डॉ रघु शर्मा सूरत से स्पेशल प्लेन से राजकोट जाएंगे। शाम 5 बजे तीनों नेता राजकोट पहुंचेंगे। राजकोट में भी राहुल,गहलोत और डॉ रघु शर्मा जनसभा को संबोधित कर चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में वोट करने और सत्ता परिवर्तन की अपील गुजरात के वोटर्स से करेंगे। रात 8 बजे सीएम अशोक गहलोत का राजकोट से स्पेशल प्लेन से राजस्थान के उदयपुर रवाना होने का प्रोग्राम है। गहलोत रात 9 बजे उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचकर वहां नाइट स्टे करेंगे।

22 नवंबर की सुबह चित्तौड़गढ़ में इंदिरा-राजीव की प्रतिमाओं का अनावरण करेंगे

सीएम गहलोत 22 नवंबर को सुबह 10.30 बजे उदयपुर से हेलिकॉप्टर से उड़ान भरकर 11 बजे चित्तौड़गढ़ पहुंचेंगे। जहां भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी और स्व. राजीव गांधी की प्रतिमाओं का अनावरण और विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण समारोह इंदिरा गांधी स्टेडियम में रखा गया है। गहलोत समारोह को संबोधित करने के बाद दोपहर 12.45 बजे चित्तौड़गढ़ से पाली के लिए रवाना होंगे।