Tuesday, December 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कोविड से रिकवर हुए मोहम्मद शमी, वर्ल्ड कप के लिए शुरू की तगड़ी तैयारी; वीडियो में स्टंप उखाड़ते हुए नजर आए शमी

नई दिल्ली
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज का हिस्सा होने वाले थे, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही वह कोविड की चपेट में आ गए और तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए। उनकी जगह उमेश यादव को शामिल किया गया था। उम्मीद ये थी कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज में शमी खेलेंगे, लेकिन तय समय पर वह कोविड से रिकवर नहीं हो पाए और इस सीरीज से भी बाहर हो गए। हालांकि पहले मैच से पहले उनकी कोविड टेस्ट नेगेटिव आई थी। इस सीरीज का दूसरा रविवार (2 अक्टूबर) को खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच से पहले अच्छी खबर सामने आई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड से रिकवर हो गए हैं और आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने आपको फिट रखने के लिए गेंदबाजी की प्रैक्टिस शुरू कर दी हैं। 32 वर्षीय तेज गेंदबाज 15 सदस्यीय मुख्य टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन रिजर्व प्लेयर्स में शामिल है।

हालांकि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद अब मोहम्मद शमी के मुख्य टीम में शामिल होने की संभावना बढ़ गई है। शमी भारतीय टीम में सबसे अनुभवी और खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं, ऐसे में अगर बुमराह समय पर फिट नहीं हो पाते हैं, तो शमी को टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में मौका दिया जा सकता है।