Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कोरोना के बढ़ते केस के बाद BJP का बड़ा फैसला:राजस्थान में जन आक्रोश रैली स्थगित, 1 दिसंबर को हुई थी शुरुआत

जयपुर. दुनियाभर में एक फिर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों के बाद भारत में भी पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। जिसके बाद राजस्थान भाजपा द्वारा निकाली जा रही जन आक्रोश यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि जनाक्रोश यात्रा को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा था। लेकिन कोविड की सावधानी और सरकार की गाइडलाइन के बाद हमने जन-आक्रोश यात्रा को स्थगित कर दिया है। स्थिति सामान्य होने के बाद भविष्य में हम एक बार फिर कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ जनता के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन करेंगे।

दरअसल, पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिमंडल स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने राजस्थान में निकली भारत जोड़ो यात्रा में उमड़ी भीड़ को लेकर सवाल खड़े किए थे। जिसमें उन्होंने कांग्रेस से कोरोना प्रोटोकॉल और गाइड लाइन की पालना करने की बात कही थी। इसके बाद से ही लगातार कांग्रेसी नेता भी बीजेपी की जन-आक्रोश यात्रा को लेकर सवाल खड़े कर रहे थे। ऐसे में केंद्र सरकार कोरोना पर सख्ती के बाद राजस्थान बीजेपी ने जनाक्रोश यात्रा को स्थगित कर दिया है।

जेपी नड्डा ने की थी रथ यात्रा की शुरुआत

भारतीय जनता पार्टी की ओर से राजस्थान की कांग्रेस सरकार के खिलाफ 1 दिसंबर को जयपुर में आमसभा कर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जन आक्रोश यात्रा की शुरुआत की थी। इसके बाद 3 दिसंबर को प्रदेश बीजेपी ने 200 विधानसभा में 51 रथ रवाना कर अभियान की शुरुआत की थी। इस दौरान 51 रथ पर सवार होकर बीजेपी नेता 200 विधानसभा में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार कर रहे थे। वहीं 16 से 30 दिसंबर तक जन आक्रोश जनसभा का आयोजन किया जाना था। जिसमें राजस्थान बीजेपी के नेताओं के साथ ही केंद्रीय मंत्री और संगठन से जुड़े नेता भी शामिल होने वाले थे। लेकिन जन आक्रोश जनसभा को 8 दिन पहले ही स्थगित कर दिया गया है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि दुनिया में कोरोना फिर से अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में हमने फिलहाल जनाक्रोश यात्रा को रोक दिया है। भविष्य में नई रणनीति के तहत फिर से कांग्रेस सरकार के कुशासन और जंगलराज के खिलाफ बीजेपी आम जनता के बीच जाकर उनकी आवाज को बुलंद करेगी। लेकिन फिलहाल केंद्र सरकार के दिशा निर्देश की वजह से हमने यात्रा को स्थगित किया है।