Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कोई भी मजार व दरगाह गुरु स्थान नहीं, यह हमारी संस्कृति का नहीं है हिस्सा- विश्व हिंदू परिषद

प्रयागराज। लगातार देश में हो रहे हुन्दुओं पर हमले को लेकर विश्व हिंदू परिषद प्रदेश के अलग-हिस्सों में बैठक करके मीडिया से रूबरू हो रहा है। इसी क्रम में प्रयागराज पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री गजेंद्र ने कहा कि हिंदुओं को मजार और दरगाह पर नहीं जाना चाहिए। यह स्थान गुरु स्थान नहीं है और हमारी संस्कृति का भी हिस्सा नहीं है। इसीलिए हिन्दू भाइयों को ऐसे स्थान से जाने से बचना चाहिए।
मीडिया से आगे बात करते हुए क्षेत्रीय संगठन मंत्री गजेंद्र ने कहा कि अजमेर शरीफ, बड़े सरकार और छोटे सरकार आदि मजार में हिंदु बिल्कुल भी न जाएं। इस दौरान उन्होंने देश के तमाम स्थानों पर हिंदुओं के ऊपर हो रहे हमले पर चिंता जताई। इसके साथ ही राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैया लाल, अमरावती में उमेश आदि की हत्या का दु:ख जताया है। हिंदुओ को टारगेट करके योजनाबद्ध तरीके से कट्टरता को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके अलावा वीडियो जारी कर देश के प्रधानमंत्री को भी धमकाने की कोशिश की जा रही है।
आगे कहा कि उदारवाद विचारों की स्वतंत्रता और धर्मनिरपेक्षता को चुनौती है जिसे भारत की जनता विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल स्वीकार करता है ऐसे विधमीर्यों और राष्ट्र विरोधी शक्तियों से लड़कर हम विजय प्राप्त करेंगे।