Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

केमिकल स्टॉक ने दिया 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस, सिर्फ 5 दिन में 8% चढ़ा भाव

नई दिल्ली
गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (जीएफएल) के स्टॉक ने 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस दिया है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को इंट्रा-डे में यह स्टॉक 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 4,025 रुपये के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। बीते कुछ कारोबारी दिन में इस केमिकल स्टॉक की खरीदारी बढ़ी है। 
सालभर में दिया इतना रिटर्न: सिर्फ पांच कारोबारी दिन में गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड के स्टॉक में 8% से अधिक की वृद्धि हुई है। स्पेशियलिटी केमिकल स्टॉक ने एक साल की अवधि में लगभग 106% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है, जबकि 2022 में अब तक मल्टीबैगर स्टॉक लगभग 59% चढ़ चुका है। फिलहाल कंपनी का मार्केट कैपिटल 44 हजार करोड़ रुपये है।

आपको बता दें कि गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड एक भारतीय केमिकल कंपनी है जिसके पास फ्लोरीन रसायन विज्ञान में 30 से अधिक वर्षों की स्पेशियलिटी है। कंपनी के पास फ्लोरोपॉलीमर, फ्लोरोस्पेशलिटीज, रेफ्रिजरेंट्स और केमिकल्स में स्पेशियलिटी है।
ब्रोकरेज आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स अगले 5-10 वर्षों में फ्लोरोपॉलीमर और बैटरी केमिकल्स में बढ़ते अवसर को लेकर आशावादी है। अगले तीन वर्षों में राजस्व दोगुना होने की उम्मीद जताई है।