Tuesday, December 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कुलगाम मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार शाम सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गये।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुलगाम के अहवाटू इलाके में उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम एक विशेष स्थान पर पहुंची तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद भीषण मुठभेड़ शुरू हो गयी।
उन्होंने कहा कि शुरूआती गोलीबारी के दौरान एक आतंकवादी मारा गया था। मुठभेड़ में आज रात एक अन्य आतंकवादी भी मारा गया, जिससे मरने वालों की संख्या दो हो गई।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि दोनों आतंकवादी स्थानीय थे और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए और कई आतंकी अपराधों में शामिल थे।
एडीजीपी कुमार ने एक ट्वीट में कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान कुलगाम में बटपोरा के मोहम्मद शफी गनी और टाकिया गोपालपोरा के मोहम्मद आसिफ वानी उर्फ यावर के रूप में हुई है। घटनास्थल से आपत्तिजनक सामग्री सहित दो एके 47 राइफल और गोला-बारूद बरामद बरामद किया गया।
पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में यह दूसरी मुठभेड़ थी। सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के बटपोरा इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के अबू हुराह के रूप में पहचाने गए एक पाकिस्तानी आतंकवादी की मौत हो गई और दो नागरिकों सहित तीन लोग घायल हो गए थे।