Tuesday, June 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कुलगाम मुठभेड़: कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर (वार्ता). जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक स्वयंभू पाकिस्तानी कमांडर समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए।
पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार, गोलाबारुद और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।
अधिकारियों के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चेयन देवसर में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से इलाके में घेराबंदी करके तथा तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम छिपे आतंकवादियाें की ओर बढ़ रही थी, तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।
सुरक्षाकर्मियों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया तथा मुठभेड़ के दौरान लश्कर से जुड़ा पाकिस्तानी कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गये। पाकिस्तानी कमांडर की पहचान हैदर के रूप में की गयी है। मारे गये एक अन्य आतंकवादी की पहचान ‘हाइब्रिड आतंकवादी’ के रूप में की गयी है उसका नाम शहबाज शाह है जो कुलगाम का निवासी था। पुलिस के मुताबिक वह पिछले दो सप्ताह से सक्रिय था।
पाकिस्तान का नागरिक हैदर उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में दो साल से अधिक समय से सक्रिय था और उसने हाल ही में अपना ठिकाना दक्षिण में स्थानांतरित कर लिया था। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि वह उग्रवाद से जुड़ी कई घटनाओं में शामिल था।
पुलिस के एक ट्वीट में कहा गया,“ फंसे हुए दोनों आतंकवादी मारे गए। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई। तलाश जारी है। आगे की जानकारी का पालन किया जाएगा। ”