Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

किसी ने कब्जे, तो किसी ने बताई बिजली की परेशानी:जनसुनवाई में कलेक्टर बोले, ‘ जल्द करें परेशानी दूर, वरना होगी कार्रवाई ‘

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर में गुरुवार को कलेक्टर ने जन सुनवाई की। जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक में उन्होंने एक-एक शिकायत को सुना। अधिकारियों को समस्याओं का समाधान कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समस्याओं का समाधान करें या फिर अफसर चार्जशीट के लिए तैयार रहें।

कलेक्टर ने जन सुनवाई के दौरान अवैध कॉलोनी विकसित कर भूखण्ड बेचने के एक मामले में सादुलशहर ईओ से रिपोर्ट मांगी तथा सिंचाई पानी प्रकरण में फैसला अपील पर पुनः परिवादी को सुनने के निर्देश दिए। घड़साना निवासी सुच्चा सिंह के रास्ता विवाद प्रकरण में तहसीलदार को पटवारी की रिपोर्ट लेने और सिंचाई पानी प्रकरण में कार्रवाई के लिये जल संसाधन विभाग को निर्देश दिए।

खंभा लगाने के लिए पैसे मांगे तो एफआईआर करवाओ
बिजली का पोल लगाने के मामले में कर्मचारी के पैसे वसूलने की शिकायत पर कलेक्टर ने परिवादी से संबंधित के खिलाफ एफआईआर करवाने को कहा। पदमपुर के चक 58 एलएनपी निवासी परिवादी के रास्ता विवाद में उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के मौका मुआयना के बाद एसडीएम को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्होंने सात जैड के वाटर वर्क्स की शिकायत पर पीएचडी एईएन जसराम को तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

जिला अस्पताल में डीप फ्रिजर संबंधी मामले में भी तीन दिन में कार्यवाही कर रिपोर्ट नहीं मिलने पर संबंधित को चार्जशीट देने की बात कही। इस अवसर पर जिला परिषद सीईओ मोहम्मद जुनैद, प्रशिक्षु आईएएस प्रतीक जुईकर, उपवन संरक्षक सुरेश कुमार आबूसरिया, एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा, एडीएम सर्तकता उम्मेद सिंह रतनू, एडीशनल एसपी सतनाम सिंह मेहंदीरता, एसडीएम मनोज कुमार मीणा सहित कई लोग मौजूद थे।