Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

किशोर कुमार अलंकरण समारोह 13 अक्टूबर को आयोजित, ‘कश्मीर फाइल्स’ के विवेक रंजन अग्निहोत्री सहित ये कलाकार होंगे सम्मानित

खंडवा
मध्य प्रदेश सरकार द्वारा दिया जाने वाला किशोर कुमार अलंकरण समारोह 13 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। इस बार फिल्म जगत से जुड़े 3 कलाकारों को यह सम्मान दिया जाएगा। इसबार का किशोर सम्मान 2019 के लिए पटकथाकार अशोक मिश्रा मुंबई, साल 2020 के लिए गीतकार और लेखक अमिताभ भट्टाचार्य और वर्ष 2021 के लिए निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री मुंबई को दिया जाएगा। विवेक रंजन अग्निहोत्री उनकी हालिया फ़िल्म कश्मीर फाइल को लेकर काफी चर्चा में भी रहे है।

बता दें की मध्यप्रदेश सरकार यह सम्मान हरवर्ष आयोजित करती है लेकिन पिछले तीन सालों से कोरोना महामारी के चलते यह सम्मान समारोह आयोजित नहीं हो पाया था। इस लिए इस बार पिछले वर्षों का भी सम्मान दिया जाएगा। यह आयोजन किशोर कुमार के पैतृक शहर खंडवा में आयोजित होता है। 

पिछले 3 वर्षों से राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान अलंकरण समारोह कोरोना की वजहा से नहीं हो पाया था। लेकिन इस वर्ष मध्यप्रदेश शासन एवं संस्कृति विभाग एवं जिला प्रशासन खंडवा के सहयोग से यह कार्यक्रम 13 अक्टूबर को आयोजित होगा।  किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि किशोर दा की पुण्यतिथि के अवसर पर जहां प्रातः नगर निगम प्रशासन एवं किशोर सांस्कृतिक  प्रेरणा मंच के तत्वावधान में समाधि स्थल पर सुरमई श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित होगा ।