Monday, January 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कांग्रेस विधायक बोले- पेपरलीक करने वालों के घर बुलडोजर चलाएं:मलिंगा ने कहा- यूपी में बुलडोजर चल सकते हैं तो यहां क्या दिक्कत

जयपुर। सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा के पेपरलीक मामले में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बाद अब कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने सवाल उठाए हैं। बाड़ी से कांग्रेस विधायक गिर्राज मलिंगा ने पेपरलीक करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने और उनके घरों पर यूपी की तर्ज पर बुलडोजर चलाने की नसीहत दी की है। मलिंगा ने पेपर लीक को लेकर सरकार पर भी सवाल उठाए हैं। मलिंगा कांग्रेस वॉर रूम में प्रदेश प्रभारी से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।
मलिंगा ने कहा कि बुलडोजर चलाने में क्या दिक्कत है, योगी भी मुख्यमंत्री और हमारे यहां भी मुख्यमंत्री है,ऐसे में हमारे यंहा भी ठोस कार्रवाई करनी चाहिए ताकि बार-बार का यह सिलसिला बंद हो। जब यूपी में पेपरलीक करने वालों के घर बुलडोजर चल सकते हैं तो यहां क्या दिक्कत है।
मलिंगा ने कहा- यह बात बिल्कुल सही है कि पेपर लीक हुए हैं। इसमें किसी न किसी स्तर पर तो कमी है। इसे लेकर सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए ताकि एक बेचारा गरीब आदमी जो साल के दो -दो लाख खर्च कर रहा है उसके साथ अन्याय नहीं हो। छोटी मोटी कार्रवाई से कुछ नहीं होगा, इस पर बड़ी कार्रवाई बड़ा एक्शन लेना होगा। पेपर लीक में कोई भी शामिल हो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
पेपरलीक वालों की प्रोपर्टी अटैच करें
मलिंगा ने आरपीएससी पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि सरकारी एजेंसी क्या इसलिए बनाई जाती है कि बार-बार बच्चों की भविष्य के साथ खिलवाड़ करे। चाहे कितना भी बड़ा आदमी हो उसे माफ नहीं करना चाहिए। कार्रवाई ऐसी होनी चाहिए कि जो पेपर लीक कर रहे हैं या नंबर दो के काम कर रहे है उनके घर मकान ध्वस्त करने चाहिए। चाहे इनकी कितनी भी प्रॉपर्टी है उस पर योगी की तरह बुलडोजर चलाना चाहिए, अब समय आ गया है चलाने। बार-बार बच्चों के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इनके घर मकान धवस्त करने चाहिए और सारी प्रॉपर्टी सरकार में अटैच कर देनी चाहिए। यह बेईमानी का धंधा है, इसे खत्म करना चाहिए करना चाहिए।