Thursday, December 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कांग्रेस नेताओं का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज:लापता बच्चा नहीं मिलने पर हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लगाया

बीकानेर

कोलायत की जनसमस्याओं को लेकर सोमवार को ग्रामीणों ने पहले पदयात्रा की और बाद में टेंचरी फांटे पर नेशनल हाइवे को जाम कर दिया। पिछले कई दिनों से लापता एक बालक की अब तक तलाश नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने कस्बे की समस्याओं को लेकर भी आक्रोश जताया। बाद में पुलिस को भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। खास बात ये थी कि इस विरोध का झंडा विपक्षी पार्टी ने नहीं बल्कि कांग्रेस के नेता भागीरथ सिंह फौजी ने उठा रखा था।

फौजी का आरोप है कि पिछले कई दिनों से श्रीकोलायत से एक बालक लापता है। पुलिस अधिकारियों ने इस पूरे मामले को गंभीरता से नहीं लिया। लापता बच्चे के बारे में अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। वहीं कस्बे के सरकारी कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ भी आवाज उठाई। आरोप है कि सरकारी ऑफिस में बिना रिश्वत काम नहीं हो रहा है। वहीं कोलायत के सरकारी कॉलेज में लेक्चरर की डिमांड की जा रही है।

कई दिनों से धरना

पिछले कई दिनों से ग्रामीण यहां पर धरना दे रहे थे लेकिन प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। ऐसे में आक्रोशित भीड़ कोलायत से नेशनल हाइवे तक पहुंच गई। यहां रास्ता जाम कर दिया गया। पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी, ऐसे में वाहनों की लंबी कतार लग गई।

शाम को लाठीचार्ज

देर शाम पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। भीड़ को समझाने के काफी प्रयास किए गए लेकिन इसके बाद भी रास्ता नहीं खाेला गया। आखिरकार पुलिस ने शाम करीब छह बजे मौके पर लाठीचार्ज किया। यहां से फौजी सहित तीन-चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है। अब आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

ऊर्जा मंत्री का क्षेत्र

कोलायत ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का क्षेत्र है। जहां कांग्रेस के ही नेता सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। जिन मुद्दों पर आज प्रदर्शन किया गया है, उनके बारे में भाटी को भी कई बार अवगत कराया गया है।