Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- नेताओं के कहने पर लड़ रहा हूं चुनाव

नई दिल्ली।
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कई दिनों तक चली खींचतान के बाद अब मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर आमने-सामने हैं। खड़गे ने रविवार को कहा कि वह इस चुनाव में किसी के विरोध में नहीं, बल्कि पार्टी को मजबूत करने के लिए उतरे हैं। उन्होंने इस धारणा को भी खारिज कर दिया कि उन्हें गांधी परिवार का समर्थन हासिल है। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ और युवा नेताओं के कहने पर वह चुनाव मैदान में उतरे हैं।
खड़गे ने कहा कि ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के सिद्धांत के तहत उन्होंने राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से नामांकन के दिन इस्तीफा दे दिया। मालूम हो कि झारखंड के पूर्व मंत्री के केएन त्रिपाठी का नामांकन शनिवार को खारिज हो गया। अब कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे मैदान में रह गए हैं।

संघर्षों से भरा रहा मेरा बचपन: खड़गे
सीनियर कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैंने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर चुनाव कैंपेन शुरू किया है। मैं हमेशा अपनी विचारधारा और नैतिकता के लिए लड़ता रहा हूं। मेरा बचपन संघर्षों से भरा रहा। मैं कई सालों तक विपक्ष का नेता, मंत्री और विधायक रहा हूं। मैं अब फिर से लड़ना चाहता हूं और उसी नैतिकता व विचारधारा को आगे ले जाने का प्रयास करूंगा।’