Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कश्मीर में बर्फबारी, तो इन राज्यों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली

उत्तर भारत में हल्की-हल्की ठंड शुरू होने लगी है। दिवाली के बाद से ही मौसम में बदलाव दिखाई दे रहा है। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की वजह से दोहरी मार पड़ रही है। उधर, दक्षिण के राज्यों में बारिश ने आफत मचाई हुई है। मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है।

मौसम विभाग ने सिलसिलेवार ट्वीट्स करके बताया है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश में 6 और 7 नवंबर को मध्यम बारिश और बर्फबारी होने वाली है। इससे इलाके में ठंड के भी बढ़ने की संभावना है। उत्तराखंड में छह और सात को बर्फबारी और बारिश होगी। वहीं, पंजाब में पांच और छह नवंबर को बारिश के आसार हैं।

दक्षिण के राज्यों में दो दिनों तक भारी बारिश
वहीं, एक चक्रवाती सर्कुलेशन केरल तट और उससे सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर स्थित है और एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा कोमोरिन क्षेत्र से दक्षिण अंडमान सागर तक इस प्रणाली से निचले क्षोभमंडल स्तरों में दक्षिण अंडमान सागर तक जाती है। इसके असर के चलते पांच और छह नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। हालांकि, उसके बाद अगले 2-3 दिनों के लिए दक्षिण प्रायद्वीपीय के कई हिस्सों में वर्षा गतिविधि में कमी आएगी।