Tuesday, December 6निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कल एक घंटे तक रोडवेज बस सेवा रहेगी ठप:रोडवेज एंप्लाइज करेंगे विरोध प्रदर्शन, एक घंटे टूल और पेन डाउन हड़ताल

श्रीगंगानगर

फेस्टिव सीजन के वर्तमान दौर में अगर आप मंगलवार को रोडवेज बस के जरिए बाहर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो दोपहर बारह बजे से एक बजे तक बिल्कुल नहीं जाएं। रोडवेज कर्मचारियों ने विरोध जताते हुए मंगलवार दोपहर बारह से एक बजे तक एक घंटे कामकाज ठप रखने का फैसला किया है। इस दौरान रोडवेज बसें बंद रहेंगी। इस दौरान चलने वाली बसों को संभव होने पर आगे के घंटों में चलाया जाएगा अन्यथा इन्हें कल के लिए रद्द कर दिया जाएगा।

श्रीगंगानगर के रोडवेज बस स्टैंड पर जमा लोग।

श्रीगंगानगर के रोडवेज बस स्टैंड पर जमा लोग।

रोडवेज कर्मचारी कर रहे हैं आंदोलन
रोडवेज कर्मचारी इन दिनों सेवारत कर्मचारियों को समय पर वेतन देने और रिटायर्ड कर्मचारियों को आफ्टर रिटायरमेंट बेनिफिट्स की मांग पर आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन के घोषित कार्यक्रम के तहत पूरे प्रदेश में 18 अक्टूबर को एक घंटे के लिए कामकाज ठप करने की घोषणा की गई है। इस दौरान रोडवेज बसें नहीं चलेंगी। वर्कशॉप में कर्मचारी टूल डाउन हड़ताल करेंगे वहीं ऑफिसों में पेन डाउन हड़ताल रखी जाएगी।
मांगों पर सरकार दे ध्यान
राजस्थान स्टेट रोडवेज एम्पलाइज यूनियन (एटक) के प्रदेश उपाध्यक्ष जरनैलसिंह बताते हैं कि रोडवेज कर्मचारियों के संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर मंगलवार दोपहर बारह बजे से एक बजे के बीच कर्मचारी कामकाज का बहिष्कार करेंगे। इस दौरान रोडवेज बसों का चक्का जाम रहेगा। वर्कशॉप में टूल डाउन और ऑफिसों में पेनडाउन हड़ताल रहेगी।

श्रीगंगानगर के रोडवेज बस स्टैंड पर बसें।

श्रीगंगानगर के रोडवेज बस स्टैंड पर बसें।

दस से बारह बजे के संचालन पर पड़ेगा असर
यूनियन के मनोज सुथार बताते हैं कि इस दौरान श्रीगंगानगर में दस से बारह बसों का संचालन होता है। इन बसों को संभव होने पर बाद के समय में चलाया जाएगा अथवा रद्द कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुरुआत में एक घंटे के कार्य बहिष्कार से बसों के संचालन को मुक्त रखा गया था, लेकिन अब इस दौरान बसों का संचालन भी ठप रखने का फैसला किया गया है।