Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

करुणारत्ने, मेंडिस ने श्रीलंका को फ्रंट फुट पर डाला

गाले (वार्ता)। श्रीलंका ने कप्तान डिमुथ करुणारत्ने (86) और कुसल मेंडिस (84) के अर्द्धशतकों की बदौलत आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को दो विकेट के नुकसान पर 184 रन बना लिये। आॅस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 364 रन बनाये और श्रीलंका अब 180 रन से पिछड़ी हुई है।
दूसरे दिन की शुरूआत 298/5 से करते हुए आॅस्ट्रेलिया ने अंतिम चार विकेट 35 रन जोड़कर गंवाए। श्रीलंका के लिये टेस्ट में पदार्पण कर रहे प्रभात जयसूर्या ने एलेक्स कैरी (28), मिचेल स्टार्क (1) और नेथन लियोन (5) को आउट कर छह विकेट पूरे किये।
पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 145 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन एक ओर से निरंतर विकेट गिरने के कारण कंगारू टीम 364 पर आॅल आउट हो गयी। स्मिथ ने 272 गेंदों की अपनी पारी में 16 चौके लगाये।
श्रीलंका के लिये जयसूर्या के अलावा कसुन रजिता ने दो विकेट लिये जबकि रमेश मेंडिस और महीष तीक्ष्णा को एक-एक विकेट मिला।
श्रीलंका के लिये पारी की शुरूआत करने उतरे सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका मात्र छह रन बनाकर पवेलियन लौट गये, लेकिन इसके बाद करुणारत्ने और मेंडिस ने पहला टेस्ट में 10 विकेट से हारी श्रीलंका की पारी को संबल दिया और 152 रन की विशाल साझेदारी की। करुणारत्ने ने स्वेपसन की गेंद पर पगबाधा होने से पहले 165 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 86 रन बनाये जबकि मेंडिस दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 84 रन पर नाबाद रहे। मेंडिस के साथ एंजेलो मैथ्यूज छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं और श्रीलंका ने स्टंप्स तक 184 रन बना लिये हैं।