Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड से 3-4 से हारा भारत

एमस्टलविन (वार्ता)। भारतीय महिला हॉकी टीम शुक्रवार को एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप में आखिरी सेकंड तक चले रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड से 3-4 से हार गयी। इस हार के बाद भारतोय टीम अब क्रॉस ओवर मैच में 10 जुलाई को स्पेन से भिड़ेगी और इस मुकाबले की विजेता टीम का क्वार्टरफाइनल में 13 जुलाई को आॅस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा।
न्यूजीलैंड ने पूल बी मुकाबले में टूनार्मेंट की अपनी पहली जीत तलाश रही भारतीय टीम को 4-3 से मात दी।
भारत की ओर से वंदना कटारिया ने मैच के चौथे मिनट में ही पहला गोल कर टीम को शुरूआती बढ़त दिलाई, मगर कुछ देर बाद ही ओलिविया मेरी ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर मैच को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया।
दूसरे क्वार्टर के समाप्त होने से ठीक पहले टेस जॉप ने एक और बार गेंद को गोल में पहुंचाकर न्यूजीलैंड को 2-1 की बढ़त दिलाई। तीसरा क्वार्टर शुरू होते ही फ्रांसिस डेवीज ने गोल कर भारत की मुश्किलें बढ़ा दीं। स्कोरकार्ड 3-1 पर पहुंचने के बाद भारतीय टीम का दबाव कम करते हुए लालरेमसियामी ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले एक गोल किया।
चौथे क्वार्टर में भारत ने मैच को टाई तक पहुंचाने के लिए बेहद आक्रामक खेल दिखाया। मेरी ने मैच के आखिरी मिनटों में अपना दूसरा गोल कर न्यूजीलैंड की बढ़त को 4-2 किया, जिसके कुछ देर बाद ही गुरजीत कौर ने एक पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करके भारत की उम्मीदों को पुनर्जीवित किया।
मैच के आखिरी सेकंड में भारत को एक पेनल्टी कार्नर प्राप्त हुआ। गुरजीत कौर ने गेंद को मारना चाहा मगर पहले प्रयास में वह कीवी खिलाड़ी के पांव से जा लगी। भारत को दूसरा प्रयास दिया गया जिसमें ब्रुक रॉबर्ट्स ने गेंद को सफलतापूर्वक रोककर करीबी मुकाबले में भारत को हार सौंपी।
भारत ने विश्व कप की राउंड रोबिन लीग में एक भी मुकाबला नहीं जीता। न्यूजीलैंड से हारने से पहले वह इंग्लैंड (1-1) और चीन (1-1) के साथ ड्रॉ खेल चुकी है। भारत को हराकर न्यूजीलैंड ने विश्व कप क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है।