Thursday, December 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

कप्तान रोहित को पछाड़कर इस मामले में फिर से नंबर वन बनेंगे विराट कोहली, केवल इतने रनों की दरकार

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से टी20 सीरीज जीतने के तीन दिन बाद ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया एक बार फिर से मैदान पर उतरने जा रही है। भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पास अपनी गलतियों को सुधारने का यह आखिरी मौका होगा। रोहित की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतकर बढ़े हुए मनोबल के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना होना चाहेगी। इस बीच, विराट कोहली के पास इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने का मौका है।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस समय सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित टॉप पर है। लेकिन विराट अब फिर से नंबर वन का स्थान हासिल कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें केवल 35 रनों की दरकार है। विराट ने रोहित और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के हाथों अपना नंबर वन का ताज गंवा दिया था। लेकिन एशिया कप में वह दूसरे नंबर पर लौट आए थे, जहां उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक लगाया था। 

T20I क्रिकेट में रोहित अभी 3694 रनों के साथ टॉप पर हैं। उन्होंने 139 मैचों में अब तक चार शतक लगाए हैं। वहीं, कोहली ने 107 टी20आई मैचों में 3660 रन बनाए हैं। गप्टिल 3497 रनों के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है। आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग 3011 रन के साथ चौथे और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 84 मैचों में 2939 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं।