Saturday, December 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम के घर सीबीआई की रेड

  • करोड़ों का कैश बरामद, काउंटिंग अब भी जारी
    नोएडा।
    सेंट्रल ब्यूरो इंवेस्टिगेशन और इनकम टैक्स के अधिकारियों ने नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन (एनबीसीसी) के पूर्व सीजीएम डीके मित्तल के घर पर रेड डाली। इस दौरान छानबीन में उनके घर से अब तक एक करोड़ रुपए कैश जबकि एक करोड़ रुपए की ज्वेलरी बरामद की गई है। बताया गया है कि बरामद कैश और ज्वेलरी का ब्योर सीजीएम नहीं दे पाए हैं। वहीं इनकम टैक्स के अधिकारियों का कहना है कि सीजीएम के घर से बरामद किए गए रुपयों की अभी भी गिनती जारी है। इसके लिए रुपए गिनने वाली मशीन मंगवाई गई है।
    डीके मित्तल पर करप्शन का मामला
    इनकम टैक्स अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार को सर्च कंडक्ट की गई यह अभी भी जारी है। इस दौरान जांच पड़ताल करने पर कई अन्य दस्तावेज भी मिले हैं। जिनके बारे में पूछताछ की जा रही है। दरअसल एनबीसीसी के पूर्व सीजीएम डीके मित्तल पर करप्शन का मामला है। जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। इसी मामले में सीबीआई टीम देर रात से ही गुप्ता के घर पर डेरा डाले हुए है। वहीं रेड के दौरान मिले कैश की जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दी गई है।
    अभी तक पूछताछ जारी
    बताया जाता है कि इनकम टैक्स टीम एक से डेढ़ घंटे पहले ही सेक्टर-19 स्थित डीके गुप्ता के घर पहुंची। यहां बरामद किए गए कैश की काउंटिंग की जा रही है। इनकम टैक्स अधिकारियों ने बताया कि रात में दो मशीने मंगवाई गई थी, और अब एक और मशीन मंगवाई गई है। कैश की गिनती की जा रही है। सुबह से अब तक एक करोड़ रुपये से ज्यादा का कैश मिल चुका है। साथ ही एक करोड़ की ज्वेलरी भी मिली है। इसके अलावा प्रापर्टी के कई दस्तावेज मिले है। जिनके बारे में पूछताछ की जा रही है।