Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

एक्सलसन, यामागूची ने जीता मलेशिया ओपन

कुआला लंपुर (वार्ता). दो बार के विश्व चैंपियन और गत ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सलसन ने रविवार को मलेशिया ओपन के पुरुष एकल फाइनल में जापान के कोडाई नाराओका को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार यह टूनार्मेंट जीत लिया।
डेनमार्क के एक्सलसन ने सिर्फ 40 मिनट चले फाइनल में नाराओका को 21-6, 21-15 के सीधे गेमों में हराकर खिताब अपने नाम किया।
विश्व रैंकिंग के नंबर एक खिलाड़ी एक्सलसन के सामने नंबर सात नाराओका फीके नजर आये। गत चैंपियन एक्सलसन ने शुरू से ही आक्रामक खेल दिखाते हुए पहले गेम में ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद एक्सलसन ने नाराओका को पॉइंट बनाने का सिर्फ एक मौका दिया और 21-6 से गेम जीत लिया।
दूसरे गेम में जापानी खिलाड़ी ने थोड़ा अनुशासन दिखाया, हालांकि यह डेनमार्क के चैंपियन का विजय रथ रोकने के लिये काफी नहीं था। नाराओका ने पहले तो एक्सलसन की बढ़त को 12-14 पर रोके रखा, लेकिन इसके बाद एक्सलसन ने लगातार पांच पॉइंट स्कोर करके मुकाबला 21-15 से जीत लिया।
इसी बीच, जापान की अकाने यामागूची ने फाइनल में दक्षिण कोरिया की आन से-यंग को हराकर महिला एकल का खिताब अपने नाम किया।
विश्व चैंपियन यामागूची ने एक घंटे नौ मिनट चले मुकाबले में विश्व नंबर चार से-यंग को 12-21, 21-19, 21-11 से मात दी।
कोरिया की 20 वर्षीय खिलाड़ी ने पहला गेम आसानी से जीता, जबकि यामागूची को दूसरे गेम में वापसी के लिये कड़ा संघर्ष करना पड़ा। निर्णायक गेम में हालांकि से-यंग के पास यामागूची के अनुभव को कोई जवाब नहीं था और जापानी खिलाड़ी ने 21-11 से गेम और खिताबी मैच जीत लिया।