Wednesday, November 30निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

इस सप्ताह ये दो कंपनियां हो रही हैं Ex-Dividend

नई दिल्ली
इस सप्ताह शेयर बाजार में दो कंपनियों एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेंगी। यानी पोजीशनल निवेशकों को पैसा बनाने का अच्छा मौका है। ये दे कंपनियां Alfavision Overseas और West Leisure Resorts Ltd हैं। आइए जानते हैं दोनों कंपनियों की रिकॉर्ड डेट कब है। साथ ये कंपनियां निवेशकों को कितना डिविडेंडे दे रही हैं? 

कंपनी रेगुलेटरी को दी जानकारी में बताया कि 5 सितंबर को बोर्ड मेंमबर्स की मीटिंग में निवशकों को डिविडेंड देने की बात पर मुहर लगी थी। कंपनी योग्य निवेशकों को 5 प्रतिशत का बोनस देगी। इसका भुगतान कंपनी की तरफ से एजीएम के 30 दिन के अंदर हो जाएगा। कंपनी का रिकॉर्ड 29 सितंबर 2022 है। और यह बाजार में कंपनी 29 सितंबर की तारीख को एक्स-डिविडेंड के रूप में ट्रेड करेगी। 

शुक्रवार को कंपनी के शेयर अपने पिछले क्लोजिंग के मुकाबले 0.30 प्रतिशत की तेजी के साथ 33.20 रुपये पर बंद हुआ था। अब तक कंपनी के शेयरों में 2556 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। पिछले 5 साल की बात करें तो कंपनी के शेयरों की कीमतों में 462.71 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। बीता एक साल भी इस कंपनी में निवेश करने वालों के लिए शानदार रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में 617.06 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। साल 2022 में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 166.24 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।