Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

इस दिन रिलीज होने जा रही है Oscars नॉमिनेटेड Chhello Show

नई दिल्ली
2023 ऑस्कर के लिए भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री पाने वाली फिल्म ‘छेल्लो शो’ का पहला ट्रेलर आउट हो गया है। पान नलिन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सिनेमा के लिए एक बच्चे के जुनून की कहानी को बयां किया गया है। बता दें पान नलिन की इस फिल्म को हाल ही 95वें अकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया था। 

ट्रेलर के मुताबिक ये है फिल्म की कहानी 
‘छेल्लो शो’ एक ऐसे 9 साल के गुजराती लड़के की कहानी है जिसे सिनेमा से प्यार हो जाता है। सिनमेटोग्राफी, लाइट, प्रोडक्शन सिनेमा की कहानियों से जुड़ी ये तकनीक उसे प्रभावित और आकर्षित करती हैं। इस ट्रेलर में इसे लेकर एक खास डायलॉग भी है- ‘मुझे लाइट पर पढ़ाई करनी है, लाइट से कहानी बनती है और कहानी से फिल्म।’ फिल्म का ट्रेलर काफी मजेदार है। एक बच्चे के मन में सिनेमा की समझ को लेकर उठ रहे सवालों और उसके जवाब जानने के जुनून को बयां करती है।

फिल्म छेल्लो शो के जारी ट्रेलर में लड़के को अपने इस पैशन को पूरा करने के लिए दोस्तों की मदद से अपना खुद का 35 मिमी का प्रोजेक्टर बनाते हुए भी दिखाया गया है। लेकिन इस सब के लिए उसे कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है इस स्ट्रग्ल को छेल्लो शो की कहानी में बखूबी बयां किया गया है। इसके अलावा सिंगल स्क्रीन सिनेमा के दौर को डूबने से बचाने में जुटे इस छोटे लड़के की जद्दोजहद फिल्म की कहानी का अहम हिस्सा रहेगी।