Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक होने जा रही भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

नई दिल्ली
पहाड़ी राज्यों में ठंड की शुरुआत हो गई है तो कई जगह हल्की-हल्की बर्फबारी भी हो रही है। उधर, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार जैसे राज्यों में दिन के समय तापमान अभी नॉर्मल बना हुआ है। इस बीच, कई ऐसे राज्य हैं, जहां पर झमाझम बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश के इलाकों में आज (29 अक्टूबर) से उत्तर-पूर्वी मॉनसून की बारिश शुरू हो गई है। 
मौसम विभाग ने बताया कि बहुप्रतीक्षित उत्तर-पूर्वी मॉनसून ने शनिवार को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में दस्तक दे दी है। तमिलनाडु में ज्यादातर बारिश उत्तर-पूर्वी मॉनसून के दौरान होती है, जो अक्टूबर से दिसंबर तक रहता है। 

मौसम विभाग ने बताया कि तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 29 अक्टूबर से 2 नंवबर तक यानी पांच दिनों तक मध्यम बारिश होने वाली है। जबकि केरल और माहे में 30 से 2 नवंबर तक चार दिनों तक बारिश की संभावना है। इसके अलावा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम में 31 अक्टूबर से दो नवंबर तक बारिश होगी। वहीं, साउथ इंटीरियर कर्नाटक में दो नवंबर को बरसात होने के आसार हैं। रायलसीमा में एक और दो नवंबर में बारिश होने जा रही है।

इसके अलावा, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 31 अक्टूबर से दो नवंबर और हिमाचल प्रदेश में एक नवंबर को हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। उधर, बाकी के राज्यों में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की उम्मीद नहीं है।