Friday, December 9निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

इंग्लैंड के 3 प्लेयर्स के संक्रमित होने के बावजूद भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी जारी रखी; अब प्रैक्टिस मैच से 5 दिन पहले मुश्किल में फंसे

मुंबई

भारत के इंग्लैंड दौरे पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत 2 खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद BCCI की आंख खुली है। बोर्ड सचिव जय शाह ने टीम मैनेजमेंट को मेल कर कोरोना से सावधानी बरतने को कहा है। साथ ही पब्लिक प्लेस पर नहीं जाने के लिए भी कहा है।

शाह का मैसेज टीम मैनेजमेंट को उस वक्त पहुंचा है, जब इंग्लैंड में होने वाले लगभग सभी टूर्नामेंट खत्म हो चुके हैं। इसमें यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट और विम्बलडन शामिल है। इंडियन प्लेयर्स इन सभी टूर्नामेंट में बिना मास्क के घूमते दिखे थे। इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी BCCI ने भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी जारी रखी और अब प्रैक्टिस मैच से 5 दिन पहले टीम मुश्किल में फंस गई है।

इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों के पॉजिटिव आने के बाद नहीं ली सीख
कुछ दिन पहले जब इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी पॉजिटिव आए थे, तब बोर्ड ने कहा था कि उनके खिलाड़ियों को कोई खतरा नहीं है और वे इंग्लैंड में छुट्टियां मना सकते हैं। इस दौरान पंत, अश्विन, हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी बिना मास्क के यूरो कप देखने पहुंचे थे। खुद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री बिना मास्क के विम्बलडन देखने पहुंचे थे।

टीम इंडिया के 23 खिलाड़ियों को गुरुवार को ही डरहम पहुंचकर क्वारैंटाइन होना था। यहां से वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू करते। पर अब संक्रमण का शिकार हुए दोनों खिलाड़ी डरहम नहीं जा पाएंगे। टीम मैनेजमेंट को 21 खिलाड़ियों के साथ ही डरहम जाना होगा।

सूत्रों के मुताबिक डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हैं भारतीय खिलाड़ी
हालांकि, पंत में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं और दूसरे खिलाड़ी की रिपोर्ट 10 जुलाई को निगेटिव आ चुकी है। पर दोनों संक्रमित खिलाड़ियों को डरहम नहीं भेजने के फैसले से बोर्ड अपनी लापरवाही की भरपाई करने की भी कोशिश कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक पंत डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हैं। कोरोना का यह वैरिएंट ज्यादा संक्रामक और खतरनाक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *