Thursday, February 2निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

आज राजस्थान पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा:MP से झालावाड़ के चवली आएगी; राजे के गढ़ से शुरू होगी आगे की यात्रा

जयपुर . देशभर में अब तक हुई भारत जोड़ो यात्रा के मुकाबले राहुल गांधी राजस्थान में ज्यादा चलेंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि पिछले कुछ समय में वे रोज जितने किमी चल रहे थे, उससे ज्यादा राजस्थान में चलेंगे।

राहुल अब तक जहां औसतन रोजाना 25 से 30 किलोमीटर का सफर तय कर रहे थे। वहीं, अब राजस्थान में औसतन 35 किलोमीटर चलेंगे। राजस्थान में यात्रा के दौरान कुछ दिन तो ऐसे भी हैं, जहां 1 दिन में 40 से 50 किलोमीटर भी यात्रा करेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा आज मध्य प्रदेश बॉर्डर क्रॉस कर राजस्थान पहुंचेगी। यात्रा की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के प्रभाव वाले जिले झालावाड़ से होगी। यात्रा के स्वागत के लिए सचिन पायलट और कई मंत्री झालावाड़ पहुंच गए हैं।

राजस्थान में 520 किमी चलेंगे
राजस्थान में राहुल की एंट्री से पहले हमने उनका रूट और उनकी वॉकिंग का दायरा देखा तो पता चला कि राजस्थान में वह 18 दिन में 520 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। इन 18 दिन में से 1 दिन राहुल की राजस्थान में एंट्री का दिन है और 2 दिन यात्रा के विराम के रहेंगे। वह 18 में से 15 दिन चलेंगे। इन 15 दिनों में वह 520 किलोमीटर का सफर तय करेंगे।

राजस्थान-MP बॉर्डर पर नाइट स्टे
4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने के बाद राहुल राजस्थान-MP बॉर्डर पर ही नाइट स्टे करेंगे। 5 दिसंबर को वह 34.2 किलोमीटर चलेंगे। अगले 14 दिन में राहुल गांधी 485 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। इस हिसाब से औसतन एक दिन का सफर 34.64 किलोमीटर का होगा। आखिरी दिन 21 दिसंबर की सुबह 8 किलोमीटर चलकर हरियाणा में प्रवेश कर जाएंगे।

11 दिसंबर को सबसे ज्यादा 49.6 किलोमीटर चलेंगे
11 दिसंबर को राहुल 49.6 किलोमीटर चलेंगे। इस दिन यात्रा केशवरायपाटन विधानसभा में बाजड़ली फाटक से शुरू होकर बबई के आजाद नगर तक का सफर तय करेगी। इसके अलावा 6 दिसंबर को 42.2 और 19 दिसंबर को 43.9 किलोमीटर का सफर होगा। ये 3 दिन ऐसे होंगे, जब राहुल 40 से ज्यादा किलोमीटर चलेंगे।