Friday, February 3निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

आग लगने से जलकर राख हुआ घर:परिवार बाहर था, पीछे से झौपड़े में लगी आग, घंटों की मशक्कत के बाद बुझी

बीकानेर. लूणकरनसर के एक गांव में मकान में बने झौपड़े में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि झौपड़े में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। गांव के लोगों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

लूणकरणसर के कुजटी में मंगलवार रात्रि 8.20 बजे एक बंद घर के एक झौपड़े में अचानक आग लग गई। आग की लपटें देखकर आसपास के ग्रामीण दौड़कर पहुंचे लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। लगभग एक घंटे तक टैंकर व अन्य तरीकों से आग पर पानी डाला गया। इसके बाद भी पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका।

कुजटी के रामरख मूंड ने बताया कि गांव के ख्यालीराम के घर में एक झौपड़ा बना हुआ था। मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे इसमें अचानक आग लग गई। आसपास के लोग आग की लपटें देखकर ख्यालीराम के घर की ओर दौड़कर आए। आग बुझाने का प्रयास भी किया लेकिन सफलता नहीं मिली। आसपास से टैंकर मंगवाए गए। पानी से भरी बाल्टियां भी डाली गई लेकिन झौपड़ा पूरी तरह से जलकर राख हो गया। झौपड़े में जो सामान रखा हुआ था, वो भी जल गया।

पड़ौसी व ग्रामीणों आग पर काबू पाया

ख्यालीराम का घर बंद ही रहता है, ख्यालीराम ने कहीं और खेत में टयूबवेल बना रखा है। परिवार सहित टयूबवेल पर ही रहते है। घर बंद होने के कारण आग लगने का पहले पड़ौसियों को पता नहीं चला। काफी ऊची लपटें आने पर पड़ौसी दौड़कर वहां आए। आग से हुए नुकसान के बारे में अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। बुधवार को ख्यालीराम के पहुंचने पर ही पता चलेगा कि झौपड़े में क्या सामान रखा हुआ था। मकान मालिक ख्यालीराम को आग की सूचना दे दी गई है।